PM मोदी का पहला प्रवास, केरल के मंदिर में की विशेष पूजा


(Photo Credit : twitter.com/narendramodi)

प्रधानमंत्री बनने के बाद, नरेंद्र मोदी अपने पहले दौरे पर हैं। पीएम मोदी शनिवार को केरल में रहेंगे। सुबह पीएम केरल के त्रिसूर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने यहां प्रसिद्ध गुरुवायुर मंदिर में पूजा की। पूजा के बाद पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवायुर मंदिर बहुत पुराना है। मंदिर के गर्भगृह में भगवान कृष्ण की मूर्ति है। प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर से मंदिर पहुंचे। पीएम मोदी शुक्रवार रात कोच्चि गए। वह एर्नाकुलम गेस्ट हाउस में रुके थे। मंदिर में दर्शन और जनसभा को संबोधित करने के बाद, मोदी दोपहर 2 बजे कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी आज मालदीव और श्रीलंका दौरे के लिए जाएंगे।

भाजपा के केरल क्षेत्र के ट्विटर अकाउंट पर टिप्पणी करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून को गुरुवायुर श्रीकृष्ण के मंदिर में पूजा करेंगे। गुरुवायूर श्रीकृष्ण सुबह एचएस मैदान में जनसभा करेंगे। सभी का स्वागत है। मोदी इस समय केरल के दौरे पर हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

गुरुवायुर मंदिर 5000 साल पुराना है और 1638 में इसके हिस्से का पुनर्गठन किया गया था। केवल हिंदू इस मंदिर में पूजा कर सकते हैं, जबकि अन्य धर्म के लोगों के प्रवेश पर रोक है। गुरुवयूर देववाम बोर्ड के अध्यक्ष के बी मोहनदास ने कहा कि पीएम मोदी ने थुल्लाभम विधी पद की इच्छा व्यक्त की। उसके तहत उन्होने कमल का फूल चढ़ाया। इसके लिए मंदिर ने 112 किलो कमल के फूल की व्यवस्था की।