जेफ बेजोस की चावल के दानों से दिखाई संपत्ति, वीडियों हो रहा वायरल


वाशिंगटन (ईएमएस)। दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को आज कौन नहीं जानता। वह अपनी संपत्ति को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर उनकी संपत्ति को चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल टिक-टॉक स्टार ने जेफ बेजोस को लेकर वीडियो बनाया है, जिसमें अलग ही अंदाज में दुनिया के अमीर शख्स की संपत्ति को बताने की ​कोशिश की है।

दरअसल यांग नाम के टिक टॉक यूजर ने चावल के दाने के द्वारा गिनकर दिखाया है कि जेफ बेजोस की संपत्ति कितनी है।

 

@humphreytalksThis took me hours don’t let it flop ##billion ##money ##personalfinance ##rice ##xyzbca♬ original sound – humphreytalks

वीडियों में देख सकते हैं कि यांग ने एक चावल के दाने को एक लाख डॉलर माना, इसके बाद एक मिलियन यानी दस लाख डॉलर दिखाने के लिए दस चावल के अलग किए। इसी तरह एक अरब डॉलर दिखाने के लिए उन्होंने 10 हजार चावल के दाने अलग इकट्टठे किए।

 

@humphreytalksRice. Part 2: Jeff Bezos net worth. ##rice ##billion ##billions ##amazon ##jeffbezos ##money ##personalfinance ##xyzcba

♬ original sound – humphreytalks

ये वीडियो वायरल होने के बाद यांग ने एक और वीडियो बनाया जिसमें बेजोस के हाल ही में खरीदे घर की कीमत को भी चावल के दानों के जरिए दिखाया गया। हैरानी की बात है कि चावल के दानों के जरिए बेजोस की पूरी संपत्ति दिखाने के लिए 27 किलो चावल का इस्तेमाल किया गया। यांग का शानदार तरीका लोगों का खूब पसंद आया। इसके बाद कई तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।