J-K: हंदवाड़ा में बवाल, कर्फ्यू लगा


श्रीनगर ।  कश्मीर घाटी के हंदवारा शहर में एक प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मंगलवार को 3 युवकों की मौत हो गयी। सेना के जवानों द्वारा एक छात्रा का कथित तौर पर उत्पीड़न किए जाने के विरोध में इस प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि एक छात्रा ने आरोप लगाया था कि जब वह अपने घर लौट रही थी तो शहर में सेना के एक पिकेट पर तैनात सैनिकों ने उसका उत्पीड़न किया जिसके बाद यहां से 85 किलोमीटर दूर कुपवाड़ा जिले के हंदवारा शहर में एक विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया गया।उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने सेना के पिकेट पर पथराव किया जिसके बाद सेना ने गोलीबारी की।सेना के एक अधिकारी ने मारे गये लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि मामले की जांच की जाएगी और कोई भी दोषी पाया जाता है तो कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस के डॉक्टरों ने बताया कि गोलीबारी में घायल हुए राजा बेगम (54) ने बुधवार को दम तोड़ दिया।  जिसके बाद हंदवाड़ा में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

राजा बेगम को मंगलवार को सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उन्हें गंभीर चोटें आई थीं. वहीं मंगलवार को सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों के बीच हुई हिंसक झड़प में मोहम्मद इकबाल (22) और नईम भट्ट (21) की मौत हो गई थी।