श्रीलंका के रास्ते भारत में घूसने की फिराक में ISIS घुसपैठिये, कोस्ट गार्ड अलर्ट पर


भारतीय तट रक्षक जहाज की फाईल तस्वीर (PC : indiancoastguard.gov.in)

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी गुट ISIS के आतंकवादियों ने पिछले दिनों श्रीलंका में सीरीलय बम धमाके किये। अब खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि ISIS के घुसपैठिये श्रीलंका के रास्ते भारत में घूसने की फिराक में हैं। वे लोग लक्ष्यद्वीप और मिनिकॉय द्वीप की ओर नाव में सवार हो कर निकले हैं। इस सूचना के बाद भारतीय कोस्ट गार्ड सतर्क हो गया है।

भारतीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि लगभग १५ ISIS घुसपैठिये सफेद रंग की एक नाव में सवार होकर भारतीय सीमा में लक्ष्यद्वीप और मिनिकॉय की ओर बढ़े हैं। प्रशासन सतर्क है और संबंधित समुद्री इलाके में कोस्ट गार्ड ने गश्त बढ़ा दी है और सभी संबंधित स्टेशन हाऊस ऑफिसरों को सूचना प्रदान की गई है।

ये घुसपैठिये भारत में प्रवेश न कर पाएं इसलिये कोस्ट गार्ड ने अपने जहाज समुद्र में उतार दिये हैं और हवाई जहाज से भी समुद्र में निगरानी रखी जा रही है।

बता दें कि विगल २१ अप्रेल को श्रीलंका में हुए धमाकों में २५० लोगों की जानें गई थीं। इस हमले की जिम्मेदारी लोकल टेरर ग्रुप एनटीजे ने ली थी, जो ISIS से जुड़ा हुआ बताया गया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मेथ्रीपाला सिरिसेना ने देश में आपातकाल की अवधि एक माह और बढा दी है। आपातकाल के तहत सुरक्षा एजेंसियों को शक के आधार पर किसी भी गिरफ्तार करने, हिरासत में लेने और पूछताछ करने का अधिकार मिल जाता है।