ISIS से RSS की तुलना पर घिरे आजाद ने दी सफाई


नई दिल्ली.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के उस बयान से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है, जिसमें उन्होंने देश को कथित तौर पर बांटने को लेकर ISIS और RSS को एक ही कतार में खड़ा करने का प्रयास किया था. आजाद ने अपने बयान पर आज सफाई भी दी. RSS की तुलना संघ से करने पर BJP आक्रामक मुद्रा में आ गई है.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में अपने उस बयान की सीडी दी और सफाई दी कि उन्होंने आरएसएस और ISIS की तुलना नहीं की. उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ISIS के बारे में कहा और कहा कि इसकी तुलना RSS से करना सही नहीं है. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर गुस्साई BJP आज संसद में हंगामा करेगी और माफी की मांग करेगी.

मालूम हो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर एक टिप्पणी करते हुए कहा था कि देश को कथित तौर पर बांटने वाला आतंकी संगठन आईएसआईएस और आरएसएस एक जैसे ही हैं.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तुलना आईएसआईएस से करने वाले गुलाम नबी आजाद के बयान का मुद्दा बीजेपी सोमवार को संसद में उठाएगी. पार्टी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस को पूरी तरह घेरने की तैयारी कर ली है.