IPL2019 Final : एक ही रट लगाये हुए हैं प्रशंसक : ‘रन आऊट नहीं था धोनी!’


(PC : Twitter/@hotstartweets)

रविवार को हुए आईपीएल 2019 के फायनल मुकाबले में चैन्नई सुपरकिंग्स की जीत का सारा दारोमदार कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर था। लेकिन धोनी बल्लेबाजी करने उतरे और रन आऊट हो गये। रन आऊट का फैसला तीसरे अंपायर के पास गया और धोनी को आऊट दिया गया। लेकिन चैन्नई सुपरकिंग्स और विशेष कर महेन्द्र सोनी के प्रशंसकों की बड़ी फौज यह मानने को तैयार ही नहीं है कि वे रन आऊट थे।

मुंबई इंडियन्स के फिल्डर इशान किशन ने गेंद स्टंप पर दे मारी और गिल्लियां उड़ गईं। तीसरे अंपायर को दिखाये गये रिप्ले में एक कैमरे के कोण से नजर आ रहा था कि धोनी क्रिज के अंदर पहुंच चुके हैं। जबकि दूसरे कैमरे के कोण से लग रहा था कि जब स्टंप की गिल्लियां उड़ी तब धोनी का बल्ला थोड़ा सा क्रिज के बाहर था। हालांकि मैदान पर खड़े होकर बड़ी स्क्रिन पर रिप्ले देख कर स्वयं महेन्द्र धोनी पैवेलियन की ओर चल पड़े थे। धोनी ने २ रन बनाए। धोनी के आऊट होते ही मुंबई इंडियन्स की टोली खुशी से झूम उठी। उन्हें पता था कि वे मुकाबले में लौट आए हैं। और नतीजा सब के सामने है। चैन्नई सुपरकिंग्स सिर्फ एक रन से हारी। क्या ये एक रन जो कम पड़ा, वो धोनी का रन आऊट वाला रन ही तो नहीं था?

धोनी के प्रशंसकों को मुकाबले के दूसरे दिन आप पूछ लीजिये, कल मैच में क्या हुआ? वो तपाक से बोलेंगे, ’धोनी रन आऊट नहीं था!’