घिंरोडा पुलिस ने पकड़ा घर का भेदी, भारतीय सेना में सिपाही के तौर पर था शामिल


(Photo Credit : jagran.com)

जम्मू-कश्मीर के 6 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात सिपाहि मलकियत सिंह को घिंराडा पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपि के पास से तीन मोबाइल फोन, सैना की मुवमैंट की जानकारी, कुछ तस्वीरें, भारतीय सेना का प्रशिक्षण मैनुअल, सैना के पोस्ट की गुप्त सूचना और कुछ नक्शे जब्त किए गए।

बताया जाता है कि आईएसआई के साथ आरोपी भारत-पाक सीमा के पास के गांवों में रहने वाले तस्करों के संपर्क में भी थे। एसएसपी देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि आरोपी मलकियत सिंह से पूछताछ जारी है। शुरुआती जांच में यह जानकारी सामने आई है।

घिंरडा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत महावा गाँव में रहने वाले बलदेव सिंह का बेटा मलकीयत सिंह सेना में काम कर रहा था। वर्तमान में वह 6 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात था और छोटी छुट्टी पर अपने गांव आया था। पुलिस को सूचित किया गया था कि मलकीयत सिंह सेना के कुछ दस्तावेजों को अमृतसर और अजनाला सेक्टर के माध्यम से पाकिस्तान की खतरनाक एजेन्सी आईएसआई को सौंपने वाला है। इससे देश की सेना को बड़ा खतरा हो सकता है।

इसके आधार पर, पुलिस ने महावा गाँव में जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ लिया। जांच के दौरान, उन्हें तीन मोबाइल फोन, सेना की मुवमैंट की जानकारी, कुछ तस्वीरें, भारतीय सेना के प्रशिक्षण मैनुअल, सैनिकों के पदों के बारे में गुप्त जानकारी और कुछ नक्शे मिले।