‘भगवान न करे धोनी को कुछ होता है, तो कार्तिक विकेटों के पीछे बेहत मूल्यवान हो सकते हैं!’


(PC : asianage.com)

30 मई से विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हो रही है। भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। विकेट कीपर के रुप में स्वाभाविक पसंद पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि क्रिकेट हलकों में चर्चा महेन्द्र सिंह धोनी के विकल्प के रूप में टीम में शामिल किये गये दिनेश कार्तिक को लेकर हो रही है। कुछ विशेषज्ञ युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल में लाने के पक्ष में थे।

हालांकि कप्तान विराट कोहली टीम में दिनेश कार्तिक के चयन को लेकर बिलकुल स्पष्ट हैं। एक अंग्रेजी अखबार को दिये इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि चयन समिति में कार्तिक को लेकर कोई दुविधा नहीं थी।
कोहली ने कहा कि कार्तिक के पास अनुभव है। यदि भगवान न करे, एमएस (धोनी) को कुछ होता है, तो विकेटों के पीछे का‌र्तिक बेहद मूल्यवान हो सकते हैं। एक फिनिशर के रूप में उनका प्रदर्शन बेहतरीन है।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने 2004 में भारत की एक दिवसीय टीम में कदम रखा था और अब तक 91 मैच खेल चुके हैं जबकि पिछले वर्ष भारतीय टीम का हिस्सा बने ऋषभ पंत केवल पांच मैच खेले हैं। इतना ही नहीं 26 टेस्ट मैंचों का भी अनुभव रखने वाले कार्तिक बल्लेबाजी क्रम में किसी भी नंबर पर उतर सकते हैं, जो किसी भी एक दिवसीय टीम के लिये काफी महत्वपूर्ण होता है।