गुजरात में शराब बंदी कानून के बावजूद एक बार फिर लाखों की शराब पकड़ी गई


(Photo Credit : hindustantimes.com)

गुजरात में, शराबबंदी का कानून का उल्लंधन करना इतना आसान नहीं हैं। ऐसा लगने का कारण यह है कि राज्य के पुलिस प्रमुख द्वारा गुजरात में शराब और जुआ गतिविधि को रोकने का आदेश दिया गया है। जिसके कारण, पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों की शराब के अड्डों पर छापा मार कर लाखों रुपये के शराब के जत्थे को जब्त कर लिया और कई अड्डों पर देसी शराब के माल को नष्ट कर दिया। राज्य के पुलिस प्रमुख के आदेश के कारण, सभी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा शराब के अड्डों पर कार्रवाई की जा रही है और शराब की सप्लाई हो रहे माला को रास्ते से ही पकड़ लिया जाता है।

जब स्टेट मॉनिटरिंग सेल को पता चला कि अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस के बाहरी इलाके से लाखों रुपये की शराब सप्लाई की जाएगी। निष्कर्षों के आधार पर, पुलिस ने एक अनौपचारिक जगह पर एक वॉच की व्यवस्था की थी। इस दौरान एक होटल में खड़ी एक ट्रक पर स्टेट मॉनिटरिंग सेल के अधिकारीयों को षक हुआ। जिससे ट्रक की जांच की गई तो इसमें चावल की बोरियां भरी हुई थी। उसके बाद, ट्रक में से चावल की बोरियां उतार कर जाँच की गई तो उसमें से अंग्रेजी शराब से भरे कुछ बक्से मिले थे। शराब के माल की गणना करते हुए, इसकी कीमत 39.43 लाख रुपये पाई गई। स्टेट मोनिटरिंग सेल के अधिकारियों द्वारा शराब के साथ ट्रक चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया गया।

राज्य निगरानी प्रकोष्ठ के दोनों अधिकारियों से पूछताछ करने पर पता चला कि शराब का माल हरियाणा के अंबाला से लाया गया था और यह माल बगोदरा में एक व्यक्ति को सौंपा जाने वाला था।