चुनाव से पहले ही EVM को भाजपा ने अपने हिंसाब से प्रोग्राम किया था : ममता


(Photo Credit : indiatoday.in)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा ने पहले से ही अधिकांश ईवीएम में अपने हिंसाब से प्रोग्रा‌मिंग की थी। उन्होंने सभी विपक्षी दलों से सच्चाई को उजागर करने के लिए एक टीम बनाने का आग्रह किया है।

ममता बेनर्जी ने कहा, “हमने कांग्रेस से इस बारे में बात की है और यदि आवश्यक हुआ तो हम अदालत में जाएंगे और इस चुनावी घोटाले को चुनौती देंगे।”

उन्होने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा, “चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले भाजपा नेता लगभग वास्तविक संख्या का अनुमान कैसे लगा सकते हैं।” वह यह कैसे कह सकते हैं कि देश में उन्हे 300 से अधिक और बंगाल में 23 सीटें मिलेंगी। अंतिम परिणाम उनके आंकड़ों के नजदीक ही था। बेनर्जी ने एक बांग्ला न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यह दावा किया। ममता बनर्जी ने वाम दलों के समर्थकों को भी भाजपा में शामिल होने से बचने के लिए भी कहा था।

इसके अलावा, ममता बेनर्जी ने दावा किया कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने भाजपा के इशारे पर राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए चार प्रमुख बलों की बैठक बुलाई थी। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि त्रिपाठी ने उन्हें बैठक में भाग लेने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया, क्योंकि कानून और व्यवस्था राज्य का विषय है, राज्यपाल का नहीं।