भारतीय स्टार ऐथलीट दुती चंद ने बताया अपने समलैंगिक संबंधों के खुलासे का कारण


(Photo Credit : thehindu.com)

अपने समलैंगिक संबंधों के चलते लोगों के सामने आने वाली भारतीय स्टार एथलीट दुती चंद की समस्याएं बढ़ती नजर आ रही हैं। मंगलवार को दुती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी बड़ी बहन उन्हे लगातार धमकी दे रही है। दुती चंद ने कहा कि मेरी अपनी बहन मुझे ब्लैकमेल कर रही है। उसने मेरे से 25 लाख रुपये की मांग की है। इसकी ब्लैकमेलिंग की वजह से मुझे गाँव की लड़की के साथ अपने रिश्ते की सच्चाई दुनिया के सामने रखनी पड़ी।

(Photo Credit : deccanherald.com)

गौरतलब है कि दुती चंद ने हाल ही में स्वीकार किया है कि वह समलैंगिक संबंधों में हैं। गांव की लड़की से उनके संबंध हैं। दुती ने यह भी कहा कि उसकी बड़ी बहन को इस रिश्ते से समस्या है। बड़ी बहन ने उसे घर से निकालने और जेल भेजने की धमकी दी है।

दुती ने अपनी साथी का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा कि इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले ने उसे सार्वजनिक रूप से सामने आने का साहस दिया है।

‘बहन ने भाभी को भी घर से निकाल दिया’

इससे पहले, दुती की बहन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि मेरी बड़ी बहन का घर में प्रभुत्व है। वह मेरे बड़े भाई की पत्नी को पसंद नहीं करती थी, तो उसने उसे घर से निकाल दिया था। उसने मुझे धमकी दी है कि वह मेरे साथ भी ऐसा ही करेगा। लेकिन मैं एक बालिक हूं और स्वतंत्र हूं। इसलिए मैंने रिश्ते को जारी रखने और इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने का फैसला किया।

उसने कहा कि मेरी बड़ी बहन सोचती है कि मेरी साथी धन के लिए मुझसे जुड़ा रहना चाहती है। उसने मुझसे इस संबंध के लिए जेल में डलवाने की धमकी भी दी।

बता दें कि दुती चंद भारत की पहली एथलीट हैं, जो खुद को समलैंगिक कहती हैं। उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में बताया कि लड़की उनके गाँव की निवासी है और दोनों पाँच साल से अधिक समय से साथ हैं।

हालांकि, समलैंगिक संबंधों की बात का खुलासा करने के बाद, दुती को अब परिवार से मंजूरी के लिए लड़ना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि दुती चंद देश की सबसे तेज महिला एथलीट हैं। उनके नाम पर 11.24 सेकंड में 100 मीटर दौड़ पूरा करने का रिकॉर्ड है। उसने एशियाई खेलों में दो रजत पदक भी जीते हैं।