सूरत से उड़िसा के लिये सीधी उड़ान का सपना होगा पूरा


(PC : Twitter)

सूरत। 1 जनवरी 2020 से सूरत से भूवनेश्वर के लिये सीधी विमान सेवा संभव हो सकती है। उड़िसा वासियों के लिये काफी सुविधाजनक स्थित बन जायेगी। उड्डयन मंत्रालय ने इस संबंधी में हरी झंडी दे दी है। एयर इंडिया ये फ्लाईट प्रदान करेगी।

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से इस संबंध में मांग लेकर सूरत की सांसद दर्शनाबेन जरदोश और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी ने मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों ने सूरत से भुवनेश्वर की सीधी उड़ान की आवश्यकता पर बल दिया था। मंत्रीजी ने भी दोनों सांसदों को इस संबंध में उपयुक्त कदम उठाने का आश्वासन दिया था। अब इस संबंध में मंत्रालय की ओर से पुष्टि मिलने के बाद यह उड़ीसा के उन यात्रियों के लिये खुशखबर है जो सीधी फ्लाईट से सूरत की यात्रा करना चाहते हैं। विशेष रुप से कपड़ा उद्योग से जुड़े व्यापारी। सूरत और भुवनेश्वर के बीच सीधी उड़ान की मांग पिछले काफी समय से की जा रही थी।

बता दें कि पिछले साल उड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी नागरिक उड्डयन मंत्री से इस संबंध में गुहार की थी। उन्होंने इसके लिये बड़ी संख्या में उड़ीसा वासियों के सूरत में रहने का हवाला दिया था और कहा था कि राज्य की राजधानी से सूरत के लिये कनेक्टीविटी जरूरी है।