सूरत हवाई अड्डे पर लाखों का सोना चतुराई से छुपा कर लाया व्यकित, फिर भी कस्टम ने पकड़ा


(Photo Credit : tosshub.com)

देश में सोने की तस्करी के आरोप में कस्टम विभाग ने सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति शारजाह से सूरत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फलाइट से आया था। कहा जा रहा है कि उसने अपनी शर्ट के कॉलर में सोने को छिपा रखा था।

रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किये गए व्यक्ति के पास से 96.41 ग्राम सोना मिला है, जिसे उसने पिधला कर एक पेस्ट में बदल दिया और उसकी शर्ट के कॉलर में छिपा दिया। उसने यह आशा की थी कि इस दृष्टिकोण को अपनाने से, सूरत हवाई अड्डे पर जांच करने वाले स्कैनर से सोने को छिपाने में सफलता मिलेगी। जब्त किए गए सोने की कीमत लगभग 3.16 लाख रुपये बताई जा रही है।

शारजाह से सूरत आने वाली एयर इंडिया की उड़ानों में सोने की तस्करी का यह दूसरा मामला है। इससे पहले, 20 मई को, कस्टम विभाग ने सलाबतपुरा में रहने वाले एक तस्कर की 200 ग्राम सोने के साथ गिरफ्तारी की थी। इस तस्करी करने वाले ने एक पैकेट में सोने को छिपा दिया और अपने निजी भागों के बीच छिपा दिया। इस सोने की कीमत लगभग 6.5 लाख रुपये बताई जा रही है।दो मामलों के सामने आने के बाद, सूरत हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों को और अधिक सावधान रहने का निर्देश दिया गया है।