लो इन नेताजी को कांग्रेस अध्यक्ष बनना है!


पूर्व केंद्रीय मंत्री और हॉकी में भारत को ओलम्पिक मेडल जीताने वाली टीम के सदस्य रह चुके असलम शेर खान ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने की इच्छा जाहिर की है।

असलम शेर खान ने पत्र लिख कर कहा ‌कि उन्होंने पत्र तब लिखा जब कांग्रेस चुनाव हार चुकी है और राहुल गांधी पद से हटना चाहते हैं। ऐसे में मुझे लगा कि यह उनके लिये एक अवसर है।

असलम शेर खान ने कहा कि कांग्रेस को इस समय बहादुरी की जरूरत है। किसी को तो आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मजबूत नेतृत्व दे सकते हैं, लेकिन यदि वे पद से हटना चाहते हैं तो उनके निर्णय का सम्मान होना चाहिये।

 

उन्होंने कहा कि यदि आप नेहरू-गांधी परिवार के बाहर के किसी को चाहते हैं तो मुझे अवसर दीजिये क्योंकि अन्य कोई आगे आने वाला नहीं। मैंने पत्र में लिखा है कि मुझे दो वर्ष के लिये अवसर दिया जाए। कांग्रेस को राष्ट्रवाद से पुनः जोड़ने की जरूरत है। दो बार लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। बावजूद इसके कांग्रेस कार्य समिति ने उनके निर्णय को नकार दिया था। परंतु राहुल गांधी ने त्यागपत्र वापस लेने से इंकार कर दिया है।