कांग्रेस नेता ने नरेन्द्र मोदी को औरंगजेब का ‘आधुनिक अवतार’ बताकर थमा दिया नया मुद्दा


(PC : moneycontrol.com)

लोकसभा चुनाव के दो चरण अब शेष हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बयान बहादुर भी खुल कर मैदान में उतर आये हैं। कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए उन्हें मुगल बादशाह औरंगजेब का ‘आधुनिक अवतार’ करार दिया है।

वाराणसी पहुंचे कांग्रेस के महाराष्ट्र के नेता संजय निरुपम ने कहा कि उन्हें लगता है यहां की जनता ने जिसे चुन कर संसद भेजा है वो नरेन्द्र मोदी वास्तव में औरंगजेब का आधुनिक अवतार हैं। उन्होंने आगे कहा कि बनारस में कोरिडोर के नाम पर जिस तरीके से सैंकड़ों की संख्या में मोदीजी के इशारे पर मंदिरों को तुड़वाया गया, और बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिये ५५० रुपये का शुल्क लगाया गया है वह इस बात का सबूत है कि जो काम औंरगजेब नहीं कर पाया वो काम नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। कभी औरंगजेब काशी की गलियों में गुंडागर्दी करने उतरा था, हमारे मंदिरों को तोड़ने का दुस्साहस किया था तब भी काशी के नागरिकों ने अपने मंदिरों को बचाया था। कभी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया और हिंदुओं पर अत्याचार किया था तब काशीवासियों ने उसका विरोध किया था। तो ऐसे व्यक्ति की मैं निंदा व निषेध करता हूं। जरा सुनिये उनका बयानः

बता दें कि भूतकाल में जब-जब नरेन्द्र मोदी को विपक्ष की ओर से एक या दूसरे प्रकार के ‌‘विशेषणों’ से पुकारा गया है, उन्होंने उन्हीं शब्दों का विपक्ष के खिलाफ जोरदार ढंग से उपयोग कर राजनीतिक लाभ उठाया है। पिछले चुनाव में कांग्रेस के नेता मणिशंकर एय्यर ने मोदी का चायवाला कह दिया था, और मोदी ने चायवाले पर ही पूरा चुनाव लड़ डाला था। एक बारगी तो कहा जाता था कांग्रेस के बड़बोले नेताओं को चुनाव प्रचार के समय मीडिया से दूर ही रखना चाहिये क्योंकि वो अपने बयान से विरोधी दल को ही लाभ पहुंचाते हैं। ऐसे उलझलूल बयान देने वालों की कांग्रेस में कमी नहीं है। इस बार एय्यर नहीं आये, वाराणसी के चुनाव से एन पहले संजय निरुपम ने ऐसा बयान दे डाला है जिसे भाजपा अवश्य ही भुनाने का प्रयास करेगी।