गुजरात के इस शहर में भाजपा उम्मीदवार जीतेंगे तो भी जीत का जश्न नहीं मनाएगी भाजपा


(Photo Credit : governancenow.com)

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में गिनती के घंटे ही बचे हैं। वहीं गुजरात में एक लोकसभा सीट ऐसी है, जहाँ पर अगर बीजेपी उम्मीदवार जीतता भी है, तो भी बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जीत का जश्न नहीं मनाया जाएगा और यहाँ तक कि शहर का विजय जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा। यह सीट राजकोट लोकसभा सीट है, जहाँ कांग्रेस के उम्मीदवार ललित कगथरा और भाजपा के मोहन कुंडार‌िया चुनाव के समय लड़े थे। अब बीजेपी के उम्मीदवार मोहन कुंडारिया की आज जीत होती है, तो राजकोट में बीजेपी की जीत का जश्न नहीं होगा।

भाजपा के इस निर्णय का मुख्य कारण यह है कि राजकोट लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी और टंकारा के हाल के विधायक ललित कगथरा के पुत्र का कुछ दिनों पहले पश्चिम बंगाल में एक बस एकस्मात के दौरान मौत हो गई थी। बेटे की मौत के बाद ललित कगथरा के परिवार को शोक हुआ। इस घटना के कारण भाजपा द्वारा यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवार एक-दूसरे पर आरोपों के दोषी पाए गए थे। लेकिन जब विपक्षी दल के परिवार पर दुख आया, तो भाजपा ने जीत का जश्न नहीं मना कर मानवता के आधार पर लोगों के दुख में भाग लेने का फैसला करके अच्छा उदाहरण दिया है।