BJP की जीत के साथ सेना ने भी कश्मीर में हांसिल की एक बड़ी सफलता, Most Wanted ढेर


(Photo Credit : hindustantimes.com)

सेना ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। त्रिपुरा में सुरक्षा बलों द्वारा मोस्ट वांटेड आतंकवादी ज़ाकिर मुसा को मार गिराने में सफलता प्राप्त की गई है। ज़ाकिर मूसा आतंकवादी संगठन अंसार गजवात उल-हिंद का प्रमुख था, जिसकी लंबे समय से तलाश चल रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक टीम ने ददसारा गांव में एक ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें से एक आतंकवादी ज़ाकिर मूसा था। सूत्रों के मुताबिक, खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया। जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस दौरान सेना ने जवाबी कार्रवाई की और दोनो आतंकवादीयों को मार गिराया।

सेना ने शुक्रवार को दोपहर में भी अपना अभियान जारी रखा है। सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है और तलाशी अभियान जारी रखा है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि ज़ाकिर मूसा के साथ अन्य आतंकवादी भी यहां छिपे हुए हो सकते हैं। इस मुठभेड़ के बाद पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

आतंकवादी ज़ाकिर मूसा को मार गिराने के बाद, जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर डिवीजन में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने कहा कि यह फैसला सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है। बुरहान वानी के बाद ज़ाकिर मूसा आतंकवाद का नया पोस्टर बॉय था।