अहमदाबाद के एक कॉम्प्लैक्स में आग लगी, आग के समय 100 लोग इमारत में मौजूद


(Photo Credit : youtube.com)

अहमदाबाद के प्रहलादनगर के पास टिम्बर पॉइंट कॉम्प्लेक्स में शाम करीब चार बजे आग लग गई। आग लगने के समय इमारत में लगभग 100 लोग फसे हुए थे। इन सभी लोगों को फायर फाइटर द्वारा किसी तरह बिल्डिंग से बाहर नकिला गया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, टिम्बर पॉइंट कॉम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर, एक मानेक टेक नाम की आईटी कंपनी थी। जिस समय आग लगी उस समय कंपनी में 100 लोग काम कर रहे थे। ये सभी लोग इमारत में फसे हुए थे। इमारत में लगी आग के धूंए से छुटकारा पाने के लिए लोगों ने बिल्डिंग के शीशे तोड़ दिये। लोग बचने के लिए इमारत की छत पर चढ़ गए। एक व्यक्ति धुएं से प्रभावित भी हुआ।

पूरी घटना की सूचना दमकल विभाग को‌ मिलते ही दमकल विभाग की पांच गाड़ियां और दो एंबुलेंस मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया। बचाव अभियान में, अतिरिक्त अग्निशमन अधिकारी, उप अग्निशमन अधिकारी सहित 36 अग्निशमन कर्मियों को लगाया गया था। अग्नी विभाग के जवानों द्वारा दो बड़ी सीढ़ियों का उपयोग करके लगभग 100 लोगों को बचाया गया। अग्निशमन अधिकारीयों ने कुछ ही समय में इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया। जिस समय इमारत के अंदर आग लगी थी, तब पार्किंग में लगभग 50 वाहन खड़े थे। जिसमें पांच वाहनों में आग लगने के कारण वे आधे जल गए। आग की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।