सोमनाथ पहुंचे केजरीवाल ने कहा- आनंदीबेन ने मेरा सूरत कार्यक्रम रद्द करवाया


राजकोट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल पर सूरत में होने वाला उनका कार्यक्रम रद्द कराने का आरोप लगाया। उन्होंने 2017 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए यहां आम आदमी पार्टी का चुनाव अभियान शुरू किया।

अपने परिवार के लोगों के साथ आज सुबह यहां पहुंचे केजरीवाल अभियान शुरू करने से पहले सोमनाथ में स्थित भगवान शिव के मंदिर में दर्शन के लिए गए। आप के राष्ट्रीय संयोजक के साथ उनका परिवार और पार्टी नेता कुमार विश्वास भी थे।

उन्होंने कहा, ‘गुजरात में मेरा मूल कार्यक्रम दो दिन का था, आज हम सोमनाथ जाने वाले थे और कल सूरत में हमारी एक बैठक थी। लेकिन आनंदीबेनजी ने सूरत के लोगों और व्यापारियों पर अनुचित दबाव डाला और हमारा कार्यक्रम रद्द करा दिया।’ केजरीवाल ने कहा, ‘लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचार अभिव्यक्त करने का अधिकार है। हम एक लोकतंत्र हैं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री यात्रा के दौरान जूनागढ़, गिर-सोमनाथ और राजकोट जिलों के कुछ गांवों का भी दौरा करेंगे और वहां के किसानों की समस्याओं को समझने के लिए उनसे मिलेंगे।

एक व्यवसायिक संगठन के अपना निमंत्रण वापस लेने के बाद दस जुलाई को तय केजरीवाल की सूरत यात्रा रद्द करनी पड़ी। आप का आरोप है कि ऐसा राज्य की भाजपा सरकार के इशारे पर किया गया।