सुरक्षा मामले पर पाक ने टी-20 विश्वकप से हटने की धमकी दी


लाहौर। पाकिस्तान ने कहा है कि अगर बीसीसीआई और भारत सरकार उसकी टीम की सुरक्षा को लेकर गारंटी नहीं देती है तो वह विश्व कप टी२० क्रिकेट से हट जाएगा। गृहमंत्री निसार अली खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ भारत में अपने क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर बातचीत के बाद यह बयान दिया है। गृह मंत्रालय के अनुसार जब तक पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती है तब तक क्रिकेट टीम को भारत जाने की अनुमति नहीं जा सकती है।
भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में १९ मार्च को मैच होना है पर इस मैच का स्थानीय लोग और राज्य सरकार विरोध कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों की लीग इस मैच के आयोजन के सख्त खिलाफ है। शहरयार ने कहा कि सरकार ने बोर्ड से कहा है वह पाकिस्तान टीम के लिए मैचों में की गयी सुरक्षा ाqस्थति पर पूर्ण रिपोर्ट हासिल करे।
वहीं अब शहरयार ने कहा, “हम चाहते हैं कि बीसीसीआई हमें पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा और को लेकर स्पष्ट रिपोर्ट दे और बताये कि उन्होंने हमारी टीम के लिए सुरक्षा के क्या उपाय किये हैं। यदि हमें विश्व कप में भाग लेना है तो हम अपनी टीम के लिए स्पष्ट गारंटी चाहते हैं। ” उन्होंने कहा, “बीसीसीआई ने हमें निजी तौर पर आश्वासन दिया है लेकिन हम सार्वजनिक बयान चाहते हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। हमने आईसीसी को लिखा है और उन्हें आगे आना चाहिए.
हमने भारत सरकार से कहा कि वह हमें आश्वासन दे और बयान जारी करे।