‘साइकिल’ के लिए दिल्ली पहुंचे मुलायम


समाजवादी पार्टी में सुलह के सारे रास्ते अब बंद नजर आ रहे हैं।  अब टूट तय है। इस बीच आज (रविवार) मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव  दिल्ली पहुंच रहे हैं। उधर, अमर सिंह शनिवार को ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

इससे लगता है कि पिता-पुत्र की सियासी रार अब चुनाव आयोग की चौखट पर ही किसी फैसले पह पहुंचेगी। हालांकि शुक्रवार को सुलह-समझौते के लिए कई दौर की चली बातचीत के विफल होने के लिए राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की मुलायम के यहां मौजूदगी को जिम्मेदार ठहराया गया था। मगर शनिवार को ऐसा नहीं था। अमर सिंह ने मुलायम से दूरी बनायी। ऐसे में मो. आजम खां फिर सक्रिय हुए। शिवपाल सिंह यादव भी मुलायम के घर आये। तीनों में करीब दो घण्टे से ज्यादा बात हुई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, राज्यसभा सदस्य संजय सेठ, अम्बिका चौधरी, नारद राय, शादाब फातिमा भी मुलायम के घर में आते-जाते रहे।

माता प्रसाद पाण्डेय और संजय सेठ ने मुलायम से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। समझा जाता है इन नेताओं ने पिता का संदेश पुत्र अखिलेश को दिया। दोनों के बीच अब समझाते के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं।