सर्वे गलत, दिल्ली में बनेगी भाजपा सरकार : नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अंबेडकर नगर में अपनी आखिरी चुनावी सभा में कहा कि दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। चुनावी सर्वे पहले भी गलत साबित हुए हैं। पिछले चुनाव में कुछ बाजारू लोग सर्वे करते फिरते थे और हमें ५० सीट भी नहीं दी थी। बनारस में कहा कि मोदी तीन लाख वोट से हार जाएगा।
मोदी ने रैली में कहा कि नतीजों के बाद हम रुकने वाले नहीं हैं। हम एक पल भी आराम करने वाले नहीं हैं। हमें पांच साल में करीब १६ सालों की खाई भरनी है। उन्होंने कहा कि विकास ही उनकी राजनीति का मंत्र है और विकास का असली मतलब है कि गरीबों की िंजदगी में बदलाव आए।
प्रधानमंत्री ने कहा मेरी सरकार गरीबों पर ध्यान देगी और उनको ही सारी सुविधाएं देगा। दुनिया भर में िंहदुस्तान का डंंका बज रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र कम करने नहीं जा रही है और इस बारे में झूठ पैâलाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर डीजल-पेट्रोल की घटती कीमतों का श्रेय लूटते भी नजर आए। उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार ने कोर्ट के निर्देश पर सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए एसआईटी बनाने का पैâसला किया तो उन्होंने आरोप लगाया कि हम चुनाव के लिए कर रहे हैं। हमने लोगों की भलाई के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए और वे लोग कह रहे हैं कि हमने चुनाव के लिए किया।
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि विरोधी नॉर्थ ईस्ट के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. चुनाव आते-जाते रहेंगे लेकिन किसी को देश की एकता-अखंडता से नहीं खेलना चाहिए। आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘उनकी वेबसाइट पर लिखा है कि उन्हें मेरे नाम से, महात्मा गांधी और ओबामा के नाम से चंदा मिला? ये किस तरह के लोग हैं?’