सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुने गए अखिलेश, मुलायम को बनाया मार्गदर्शक


लखनऊ। लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में चल रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया। उन्होंने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए मांग की कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को पार्टी से हटा दिया जाए और अमर सिंह को सपा से बर्खास्त कर दिया जाए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लिए नेताजी का स्थान सबसे ऊंचा और महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर नेताजी के खिलाफ कोई साजिश हो तो उनका बेटा होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं साजिश को सामने लाऊं।

इससे पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव  ने इस अधिवेशन को असंवैधानिक करार दिया  और कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनके पास ये अधिकार हैं। उन्होंने कहा है कि जो भी इस अधिवेशन में शामिल हो वो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। मुलायम ने चिट्ठी जारी कर ये बातें कही हैं।

बता दें आज सुबह ही समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके घर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक यहां पर शिवपाल ने मुलायम से अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। शिवपाल यादव ने कहा कि अगर यूपी अध्यक्ष पद से उनका इस्तीफा लेने के बाद झगड़ा खत्म हो तो उनका इस्तीफा ले लिया जाए। इसके अलावा खबर है कि मुलायम आज संसदीय कमेटी की बैठक बुला सकते हैं।