शिवसेना के विरोध के बाद गुलाम अली का मुंबई में एक और कॉन्सर्ट रद्द


मुंबई। एक बार फिर शिवसेना के विरोध के चलते मुंबई में पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का कॉन्सर्ट रद्द हो गया है। शुक्रवार को मुंबई में उनका कार्यक्रम तय था लेकिन ऐन मौके पर इसे कैंसल कर दिया गया। ज्ञात हो कि मुंबई में दूसरी बार उनका कॉन्सर्ट रद्द हआ है। टीवी एंकर से फिल्म डायरेक्टर बने सुहेब इलियासी की फिल्म `घर वापसी’ का २९ जनवरी को म्यूजिक लॉन्च था, जिसपर गुलाम आने वाले थे। उन्होंने इस फिल्म में एक गाना गाया है और वो इसमें अपनी ही भूमिका में नजर आएंगे। सुहेब इलियासी ने महाराष्ट्र सरकार से अपील की थी कि ७५ वर्षीय गुलाम अली दो दिन के लिए मुंबई आ रहे हैं इसलिए उन्हें सुरक्षा दिलाई जाए। इलियासी ने बताया, `२९ जनवरी को हम अपनी फिल्म का म्यूजिक रिलीज कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि जब गुलाम अली मुंबई में हो तो उन्हें सुरक्षित और शांत माहौल मिले। हमने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार से उन्हें सुरक्षा देने का अनुरोध किया था ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।’ इस कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े फिल्मकार सुहैब इलियासी ने कहा, `ये कार्यक्रम इस शुक्रवार को अंधेरी में `द क्लब’ में होना था लेकिन अब ये नहीं होगा।’ इलियासी ने कहा कि गुलाम अली ने अब अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया है। इलियासी का कहना है कि आयोजन समिति के एक सदस्य कार्यक्रम के लिए जब `द क्लब’ के पास पैसे जमा कराने पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनकी बुकिंग रद्द कर दी गई है। इलियासी ने बताया कि बुकिंग रद्द किए जाने की कोई वजह नहीं बताई गई है और गुलाम अली इसे लेकर दुखी हैं। इलियासी का कहना है कि स्थानीय पुलिस और शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने आयोजकों को कार्यक्रम न करने की धमकी दी थी।
– पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना शिवसेना की नीति
शिवसेना की फिल्म शाखा चित्रपट सेना के नेता अक्षय बद्रापुरकर ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करना उनकी पार्टी की नीति है, लेकिन उन्होंने इस बारे में किसी को धमकी देने से इनकार किया। बता दें कि शिवसेना के विरोध के चलते इससे पहले भी मुंबई में गुलाम अली के कार्यक्रम रद्द हो चुके हैं।
इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत का कहना है कि गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द होना बहुत अफसोसजनक है। उन्होंने कहा, `महाराठ्र की भाजपा सरकार शिवसेना के सामने घुटने टेक चुकी है।’ वहीं एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस मामले पर सुहैब इलियासी पर आरोप लगाते हुए इसे प्रचार पाने का तरीका बताया। उन्होंने कहा `सुहैब इलियासी एक विवादित व्यक्ति हैं और उन्होंने अपनी फिल्म का नाम भी विवादित रखा है। पहले खुद कार्यक्रम का एलान करते हैं और उसके रद्द होने की जानकारी देते हैं। तो ये पूरी तरह प्रचार पाने का तरीका है।