राजनाथ ने मुफ्ती को कहा मसरत पर हो जल्द कार्रवाई


० दो टूक, पाक समर्थन में लगाए नारे
नईदिल्ली । वेंâद्रीय गृह मंत्री राजनाथ िंसह ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से बात की और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाले मसर्रत आलम पर कार्रवाई की बात की। िंसह ने बुधवार रात सईद से अलगाववादियों की रैली पर बात की। इससे पहले वेंâद्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने भी प्रदेश सरकार को मामले में कार्रवाई के लिए कहा। नारेबाजी मामले पर उप मुख्यमंत्री निर्मल िंसह ने कहा कि हमारी सरकार इस घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने ‘स्थानीय ाqस्थति’ को देखते हुए उचित समय पर मसर्रत आलम के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।
जबकि जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष जुगल किशोर ने मसरत आलम के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर पीडीपी नहीं मानी तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे, फिर कुछ भी हो सकता है।
गौरतलब है कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और उनके समर्थको ने नई दिल्ली से लौटने पर बुधवार को श्रीनगर में रैली का आयोजन किया। इस रैली में मसरत आलम भी शामिल हुआ। इस दौरान अलगाववादी नेता मसरत आलम ने ‘मेरी जान- मेरी जान पाकिस्तान’ का नारा लगाया. गिलानी की इस रैली में पाकिस्तानी झंडे भी लहराए गए।
० मामला दर्ज, लेकिन कार्यवाही नहीं
पाकिस्तान झंडा लहराने और भड़काऊ नारे लगाने पर मसरत, गिलानी, बशीर अहमद भट्ट समेत कई लोगों पर केस दर्ज किया है। बड़गाम पथाने में आईपीसी की धारा १२०-बी, १४७, ३४१, ३३६, और ४२७ के तहत केस दर्ज किया गया है, हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
० गिरफ्तारी से मसरत को डर नहीं
अलगाववादी नेता मसरत आलम को अपनी इस करतूत का कोई अफसोस नहीं। आलम ने कहा कि मुझे नारेबाजी पर पछतावा नहीं है। गिरफ्तार करना है तो कर लो, हमें इससे डर नहीं लगता। हाल ही में जेल से रिहा हुए मसरत ने कहा कि मेरे खिलाफ कई एफआईआर दर्ज, एक और सही, लेकिन मेरा संघर्ष जारी रहेगा।