मोदी सरकार के 2 साल : इंडिया गेट पर आज मेगा शो


नई दिल्ली ।  राजग सरकार के दो साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों को गिनाने के लिए मोदी सरकार आज 28 मई को इंडिया गेट पर समारोह का आयोजन करेगी। मोदी सरकार ‘जरा मुस्कुरा दो’ नामक शो में विभिन्न कार्यक्रमों और प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी दो साल की ‘उपलब्धियों’ की झलक दिखाएगी। समझा जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के ज्यादातर सहयोगी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस समारोह के एक हिस्से की मेजबानी महानायक अमिताभ बच्चन करेंगे।

इस कार्यक्रम का पूरे देश में दूरदर्शन पर प्रसारण किया जायेगा। शो के दौरान विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों खासतौर पर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण को उजागर किया जाएगा।

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर देश के विभिन्न शहरों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सरकार ने शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू की अध्यक्षता में शो की तैयारियों की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया था। नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और राज्यवर्धन सिंह राठौर इस समिति के सदस्य हैं।

समिति ने सरकार की योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की है, जिसपर जोर दिए जाने की आवश्यकता है। पिछले साल मोदी सरकार ने अपने एक साल पूरे होने पर ‘साल एक, शुरुआत अनेक’ नाम से जश्न मनाया था।

भाजपा की पूरे देश में 26 मई से 10 जून के बीच सरकार की सफलताओं को उजागर करने के लिए 200 से अधिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है। मोदी के विभिन्न स्थानों पर इन रैलियों को संबोधित करने की संभावना है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 26 मई को अपने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिए।

वहीं इस कार्यक्रम में अपनी मेजबानी को लेकर उठे विवाद के बीच महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह इस मेगा शो की ‘मेजबानी’ नहीं कर रहे हैं। अमिताभ ने कहा कि वह इस पूरे शो की ‘मेजबानी’ नहीं बल्कि कार्यक्रम के एक छोटे हिस्से ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ को होस्ट कर रहे हैं।