मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, हाईअलर्ट जारी


– मुख्यमंत्री करेंगे सुरक्षा एजेंसियों के साथ हाईलेवल मीटिंग
मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को मुस्तैद कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम ६ बजे फोन कर किसी ने हवाईअड्डे को २ फरवरी से पहले बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस कॉल के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इससे पहले अफवाह उड़ी थी कि मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी को धमकी भरा एक खत भी मिला है। लेकिन पुलिस ने इसे खारिज करते हुए कहा कि एयरपोर्ट को ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने फोन की पुष्टि की है और कहा है कि फोन एयरपोर्ट कंट्रोल रूम के नंबर पर आया था। सूत्रों के मुताबिक फोन एक अज्ञात नंबर से आया था। फोन करने वाले ने एक महिला अधिकारी से हिंदी में बात की और दो फरवरी से पहले मुंबई हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बम स्क्वॉयड ने भी स्थिति का जायजा लिया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
– पहले से है अलर्ट
गणतंत्र दिवस पर हमले की साजिश और आतंकी संगठन आईएसआईएस के संदिग्धों की धरपकड़ के बीच मुंबई में पहले से अलर्ट जारी है। धमकी भरी फोन मिलने के बाद अधिकारियों को सचेत कर दिया गया है। बता दें कि पहली ही एनआईए ने मुंबई समेत देशभर से १९ आईएसआईएस संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। वहीं २६ जनवरी को लेकर पूरा मुंबई समेत समूचे देशभर में अलर्ट जारी किया गया है।
– आज मुख्यमंत्री करेंगे सुरक्षा एजेंसियों के साथ हाईलेवल मीटिंग
आतंकी हमलों की आशंका के बीच आज सोमवार को महाराठ्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सुरक्षा एजेंसियों की हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। वहीं पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस फोन कॉल में कितनी सच्चाई है। बहरहाल मुंबई को खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है।