महाशिवरात्री पर मंदिर में श्रध्दालु उमड़े, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं


नई दिल्ली। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर चारों ओर हर-हर महादेव की गूंज सुनाई दे रही है। हर कोई शिवमय नजर आ रहे हैं। इसी बीच ाqट्वटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आप सभी को ढेरो शुभकामनायें।’ उधर भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन से भी लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी को मेरी ओर से महाशिवरात्री की र्हािदक शुभकामनाएं। वेंâद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान शिव की कृपा सभी पर बनी रहे। भोलेबाबा सभी को सुख और समृद्धि दें। उधर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बधाई दी है।
शिवमंदिरों में आज हर-हर महादेव की आवाज लगाते हुए श्रद्धालु भगवान शंकर को जलाभिषेक कर रहे हैं। शिवरात्रि को लेकर शहर के सभी शिवमंदिर विशेष तरीके से सजाए गए हैं। इस अवसर पर भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए बहुत से कांवड़िये भी जल लेकर मंदिर के आसपास सोमवार देर रात पहुंच गए। मंदिरों में शिव के जलाभिषेक के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं।
बीस साल बाद बना शुभ संयोग
महाशिवरात्रि के अवसर पर २० साल बाद तीन दिन में तीन शुभ संयोग बन रहे हैं। महानिशा काल में जहां शिव पूजन हुआ। वहीं अब महामंगल योग में महाशिवरात्रि मनाई जा रही है। महाशिवरात्रि १७ फरवरी को इस बार महा मंगल योग में मन रही है। महानिशा काल में महाकाल का पूजन राष्ट्र मंगल की दृाqष्ट से शुभ फल प्रदान करने वाला रहता है। २० साल बाद शिवरात्रि के तीन दिनों में तीन शुभ संयोग आ रहे हैं। इससे पहले इस तरह का योग १९९४ में बना था।