महाराष्ट्र के नंदूरबार में बादल फटा : 4 की मौत, चारों ओर अफरा-तफरी


सूरत। गुजरात की सीमा से सटे महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में रविवार को देर रात बादल फटने से अफरा-तफरी मच गयी। रात में भारी बरसात होने से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। भारी बारिश से चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 100 से अधिक जानवर मृत पाए गए। पानी के तेज बहाव से रेलवे ट्रेक खराब हो गया और सूरत-नंदूरबार पैसेंजर ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए।
गांव में तबाही
नंदूरबार जिले के पाचोरीबारी गांव में देर रात बादल फटने से भारी तबाही मच गयी। हवा के साथ भारी बरसात होने से पूरा गांव पानी में बह गया। गांव में 100 से अधिक पशुओं की मौत हो गयी। भारी बरसात से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8 लोग पानी में बह गए।
भारी बरसात से लोगों में दहशत
देर रात अचानक तेज हवा के साथ भारी बरसात होने से अनेक मकान टूटकर गिर गए। पानी से जगह-जगह रास्ते कट गए। बरसात से लोगों में दहशत सी फैल गयी है। ग्रामीणों को आंखों के सामने मौत दिखाई दे रही है।
रेलवे ट्रेक पानी में बहा
पाचोरीगांव में बादल फटने से रेलवे ट्रेक पानी में बह गया। रेलवे ट्रेक की मिट्टी बहने से सूरत-नंदूरबार पैसेंजर के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। बिजली के दो खंभे भी गिर गए हैं। भारी बरसात के कारण सूरत-भुसावल रेल व्यवहार ठप्प हो गया है। ओखापुरी, प्रेरणा एक्सप्रेस सहित अनेक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। जबकि सात ट्रेनों को अन्य लाइन पर डायवर्ट किया गया। जिसमें अहमदाबाद-हावड़ा, हावडा-अहमदाबाद, हावडा-पोरबंदर ओखा, अहमदाबाद नवजीवन एक्सप्रेस, सूरत वसई एक्सप्रेस को डायवर्ट किया गया है।