ममता की बधाई ने मोदी के दिल को छुआ


नई दिल्ली। बंगाल चुनाव से पूर्व राजनीतिक कटुता की चरम से गुजर रहीं भाजपा तृणमूल के मि़जा़ज से अलग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पाqश्चम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल को छूने वाले नववर्ष शुभकामना संदेश को हृदयस्पर्शी बताकर आगामी राजनीति के संकेत दिए हैं। प्रधानमंत्री ने देर से मिले इस सन्देश को बेहतरीन बताते हुए ममता के लिए वर्ष २०१६ बेहतरीन रहने की कामना की।
मोदी ने ट्वीट कर कहा, `एट द रेट आफ ममता आफिशियल जी से दिल को छू लेने वाला नववर्ष शुभकामना संदेश प्राप्त हुआ और वह भी गुजराती में। मैं ममता दीदी को धन्यवाद देता हूं और उनके लिए २०१६ बेहतरीन वर्ष रहे, इसकी कामना करता हूं।’ मोदी को ममता का यह संदेश ऐसे समय में मिला है जब मालदा में हुई िंहसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में खुलेआम लड़ाई चल रही है।
तृणमूल सरकार ने भाजपा के एक शिष्टमंडल को िंहसा प्रभावित इलाके में जाने से रोक दिया था। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा मालदा घटना का सांप्रदायीकरण करने का प्रयास कर रही है। दूसरी तरफ भाजपा का आरोप है कि ममता बनर्जी वोट बैंक की तुच्छ राजनीति कर रही हैं क्योंकि वह `चरमपंथी ताकतों’ का उपयोग कर मुद्दों के सांप्रदायीकरण का प्रयास कर रही हैं। बहरहाल मोदी का यह अंदा़ज-ए-बयां भले ही लीक से हटकर हो किन्तु इससे आगामी राजनीती के संकेत तो मिल ही रहे हैं।