मथुरा हिंसा : जवाहर बाग से मिला अमेरिका में बना रॉकेट लॉन्चर


मथुरा।  उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के जवाहर बाग में हुई हिंसा के बाद पुलिस का तलाशी अभियान अभी भी जारी है। पुलिस को तलाशी के दौरान एक रॉकेट लॉन्चर मिला है। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं।
जानकारी के अनुसार मेड इन यू.एस.ए. लिखे इस लॉन्चर पर jeffersonoh1044047 नंबर भी लिखा है। इस लॉन्चर के बरामद होने के बाद बी.डी.एस. टीम के प्रभारी राम पाल सिंह ने थाना सदर बाजार में मुकदमा अपराध संख्या 297/16 पर विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
बता दें कि मंगलवार को ही यू.पी. के सी.एम. अखिलेश यादव ने हिंसा के इस मामले की न्यायिक जांच कराने के आदेश दिए थे। सी.एम. के आदेश के बाद राज्य सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है। आयोग को 2 महीने के अंदर जांच पूरी करके शासन को रिपोर्ट सौंपनी है।
वहीं दूसरी तरफ मथुरा में हुई हिंसा के मास्टमांइड रामवृक्ष यादव को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो अगर और 2 महीने तक रामवृक्ष के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई नहीं होती तो उसकी संस्था को जवाहरबाग की 280 एकड़ जमीन कौड़ियों के भाव 99 साल के लिए लीज पर मिलने वाली थी।
‘जिंदा है रामवृक्ष यादव’
मथुरा हिंसा के मास्टरमांइड रामवृक्ष यादव के वकील का कहना है कि जवाहर बाग के दौरान हुई हिंसा में राम वृक्ष यादव की मौत नहीं हुई थी। रामवृक्ष यादव हिंसा के दौरान सिर्फ घायल हुआ था। जिसे कई लोगों के द्वारा हिंसा के समय पुलिस लाइन की तरफ से भागते देखा गया। लेकिन पुलिस का कहना है कि जवाहर बाग में भड़की हिंसा में रामवृक्ष यादव की मौत हो गई है।