‘भारत माता की जय’ न बोलने पर विधायक निलंबित


मुंबई। महाराष्ट्र में एमआईएम के विधायक वारिस पठान को निलंबित कर दिया गया है। भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि वारिस पठान ने भारत माता की जय बोलने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उन्हें आम राय से इस सत्र के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सभी विधायक दलगत भावना से ऊपर उठ कर वारिस पठान के निलंबन पर एक सुर में बोले। इससे पहले एमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवेसी भारत माता की जय बोलने से इनकार करने को लेकर चर्चा में रहे हैं।

ओवेसी ने कहा था कि संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है। ओवेसी ने उदगीर तहसील में जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि वो कभी भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई उनकी गर्दन पर छूरी रखकर भी भारत माता की जय बुलवाएगा तो भी वो भारत माता की जय नहीं बोलेंगे।

पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि भागवत कहते हैं कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय बोलना सीखाना होगा। ओवैसी ने भरे मंच से मोहन भागवत को चुनौती देते हुए कहा कि मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा आप क्या कर लेंगे भागवत साहब?