भाजपा सरकार ने कोयले को हीरा बनाया : मोदी


 

बंगलुरू की रैली में बोले मोदी – ‘कालेधन के मुद्दे पर पिछली सरकार निर्णय लेने नहीं थी तैयार
– राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरु, शाह ने दिया उदघाटन भाषण
– आडवाणी के संबोधन पर सस्पेंस बरकरार
बंगलुरू। बंगलुरू में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के पहले दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि काले धन को लेकर देशभर में झूठ पैâलाया गया है। उन्होंने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरानी सरकार तो कालेधन मुद्दे पर कोई निर्णय लेने को ही तैयार नहीं थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘नीति से ज्यादा ताकतवर नीयत होती है। देश के पीछे रहने का कोई कारण नहीं है।
मोदी ने कहा कि कालाधन पर देश में झूठ पैâलाया गया है। पुरानी सरकार कालेधन मुद्दे पर कोई निर्णय लेने को तैयार नहीं था। कालेधन पर जी-२० में प्रस्ताव पारित हुआ। हमने आते ही कालेधन पर एसआईटी का गठन किया।कालेधन पर संसद में कड़ा कानून रखा और दुनिया ने भी कालेधन पर हमारी बात मानी। दुनियाभर के नेताओं से आंखें मिलाकर हमने कालेधन पर बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने कोयले में हाथ डाला और कोयले को हीरा बनाया। कोयले को हमने देश को सर्मिपत किया।२०४ में से २० खदानों की नीलामी हुई। इस नीलामी से २ लाख करोड़ रुपये का फायदा हुआ। हमने स्पेक्ट्रम की नीलामी करवाई। इस नीलामी से १ लाख करोड़ से ज्यादा की कमाई हुई।
अपनी योजनाओं के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि नीतियों में समानता हो सकती है लेकिन नीतियों के साथ-साथ नीयत भी ठीक होनी चाहिए। पीएम ने कहा, ‘हमने निर्णय करने की हिम्मत जुटाई। आज हर दिशा में आगे बढ़ने के लिए िंहदुस्तान चल पड़ा है।’

अपना नेता और मुद्दा दोनों खोजे कांग्रेस : शाह
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के संबोधन के साथ शुरू हो गई। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लापता होने पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘अपना नेता और मुद्दा दोनों खोजे कांग्रेस। ‘ शाह ने यह भी कहा, ‘मोदी सरकार अगले १०-२० साल सत्ता में रहेगी, हम कहीं नहीं जा रहे। अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी सरकार ने अच्छा काम किया है। पिछले दस महीने में हमने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया। अटल जी की सरकार ने हमें विकास की राह दिखाई थी। मोदी सरकार ने ई-गवर्नेंस को आगे बढ़ाया। ‘

महासंपर्वâ अभियान चलाएगी बीजेपी
जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है और अब हमारा अगला लक्ष्य १० करोड़ सदस्य बनाना है। हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम महासंपर्वâ अभियान चलाएंगे और इसके जरिए पार्टी के सभी नए सदस्यों से मिलकर उन्हें बीजेपी का सक्रिय कार्यकर्ता बनाएंगे।

आडवाणी के संबोधन पर सस्पेंस
शुरुआती खबरों के मुताबिक, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी शनिवार को बैठक को संबोधित करेंगे। हालांकि, कार्यकारिणी के समापन समारोह के वक्ताओं में आडवाणी का नाम नहीं है। जबकि आखिरी वक्ताओं की लिस्ट से आडवाणी का नाम गायब होने पर भाजपा गोलमोल जवाब देती नजर आ रही है। पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं का पार्टी को मार्गदर्शन मिल रहा है।