फिर से छुट्टियों पर जा सकते हैं राहुल गांधी


नई दिल्ली। कांग्रेस के अंदरूनी हलकों में इन दिनों यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले कुछ हफ्तों में दस से पंद्रह दिन की छुट्टियों पर फिर से जा सकते हैं। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि राहुल हर साल गर्मियों में छुट्टियों पर जाते हैं।

माना जा रहा है कि जून के दूसरे हफ्ते से लेकर जुलाई के शुरू में वह बाहर जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार उनकी छुट्टियों की तारीख फिलहाल फाइनल नहीं हुई है पर छुट्टियों पर जाना लगभग तय है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल फरवरी में राहुल गांधी अचानक लम्बी छुट्टियों पर चले गए थे जिसे लेकर तमाम अटकलें लगी थीं। तब कहा गया था कि वह नाराज होकर गए हैं।

इस बारे में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि राहुल की छुट्टियों के बारे में अभी कोई औपचारिक जानकारी नहीं सामने आई है। जब भी उनका ऐसा कोई कार्यक्रम प्रोग्राम बनेगा, उसकी औपचारिक सूचना जारी होगी।

दरअसल, हाल के पांच राज्यों के चुनाव में हुई पार्टी की हार के कारणों पर पार्टी में जहां एक ओर कांग्रेस कार्यसमिति को लेकर चर्चा तेज है, वही दूसरी ओर संगठन में फेरबदल तक की संभावनाएं जताई जा रही हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति और संगठन में फेरबदल के बाद ही उनका बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा।