प्रियंका मध्यप्रदेश की पुलिस ऑफिसर को करेंगी कॉपी


मुंबई । बॉलीवुड में एक ‘क्लास’ के लिए बनाई जाने वाली फिल्मों की अदाकारा की पहचान बनाने वाली प्रियंका चोपड़ा अपनी अगली फिल्म में मध्यप्रदेश की एक पुलिस ऑफिसर को कॉपी करती दिखाई देंगी।
प्रियंका ने अपनी आने वाली फिल्म ‘जय गंगाजल’ में अपने किरदार में जान डालने के लिए २०११ बैच की आईपीएस अधिकारी ईशा पंत की लाइफ स्टाइल को कॉपी किया है। इसके लिए बाकायदा फिल्म के निर्देशक प्रकाश झा ने ईशा के साथ रहकर उनकी डेली लाइफ को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया।
ईशा ने बताया कि निर्देशक झा जब उनके पास आए, तो ये उनके लिए एकदम अप्रत्याशित सा था। इसके बाद वे कई घंटे उनके साथ रहे और उनकी डेली लाइफ की रिकॉा\डग तैयार कीं, ताकि प्रियंका को पुलिस ऑफिसर के किरदार को जीने में आसानी हो।
चार बहनों में सबसे छोटी ईशा ने जब अपने माता-पिता और पति को इस बारे में बताया, तो उनकी भी खुशी का ठिकाना न रहा। हालांकि वे आज तक ये नहीं जान पार्इं कि प्रकाश झा को उनके बारे में किसने बताया और उनकी किस बात ने प्रकाश झा को इतना प्रभावित किया।
ईशा के पिता भारत हेवी इलोqक्ट्रकल्स लिमिटेड से सेवानिवृत हैं और उनके पति अनिरूद्ध श्रवण कर्नाटक में पदस्थ कर्नाटक वैâडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। वर्तमान में ग्वालियर में १४वीं बटालियन की कमांडेंट के तौर पर पदस्थ ईशा इसके पहले जबलपुर में प्रशिक्षु एएसपी रह चुकी हैं।
हाल ही में ‘बाजीराव मस्तानी’ देख चुकीं ईशा जोर देते हुए कहतीं हैं कि वे पहले भी सिर्पâ प्रियंका की ही फिल्में देखा करतीं थीं क्योंकि वे केवल एक’क्लास’ के लिए बनने वाली ही फिल्मों में ही काम करती हैं। प्रकाश झा की गंगाजल समेत पुलिस से जुड़ी अधिकतर फिल्में देखने वालीं ईशा अब इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।
आगामी चार मार्च को रिलीज होने वाली’जय गंगाजल’ में प्रियंका एक महिला पुलिस अधिकारी आभा माथुर का किरदार निभा रही हैं। अजय देवगन अभिनीत गंगाजल की सीक्वेल इस फिल्म का शीर्षक पहले ‘गंगाजल-२’ रखा गया था, जिसे बाद में बदल कर ‘जय गंगाजल’ कर दिया गया। फिल्म के कई हिस्सों की शूिंटग भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हुई है।