प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश ने मिलाया हाथ


नई दिल्ली । अब तक सार्वजनिक जगहों पर नरेंद्र मोदी से कतराने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अंदाज गुरुवार रात को कुछ नया दिखा। पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने एक दूसरे से हाथ मिलाया। अवसर था मुलायम िंसह यादव के पोते और लालू यादव की बेटी की शादी का।
नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के रिश्ते किसी से छुपे नहीं हैं, हर कोई उन दोनों के रिश्तों के बारे में जानते हैं। कभी एनडीए का हिस्सा रही जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को कभी भी पसंद नहीं करते थे, वे हमेशा मोदी से कतराते रहते थे। नीतीश के मन की बात असल में उस वक्त जगजाहिर हो गई जब बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव के प्रचार की कमान सौंपी थी।
एक तरफ भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान सौंपी जा रही थी तो दूसरी ओर नीतीश एनडीए से अलग होने की तैयारी कर रहे थे। दोनों के रिश्ते अच्छे न होने के कारण ही नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ १७ साल पुराना रिश्ता तोड़ा था। एनडीए और जेडीयू के अलग-अलग होने के कारण ही बीजेपी को बिहार में हार का सामना करना पड़ा था।
लेकिन इन सभी बातों से परे गुरुवार रात का नजारा कुछ अलग ही था। मुलायम के पोते तेज प्रताप और लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी की शादी में दोनों बतौर मेहमान आए हुए थे। जहां पर दोनों ने एक दूसरे के साथ मिलाकर अभिवादन किया।