प्रकाश पर्व पर पटना में एक दूसरे से मिले मोदी और नीतीश


पटना । गुरु गोविंद सिंह महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव में भाग लेने पटना पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को मंच से एक दूसरे की खूब तारीफ की। पीएम ने नीतीश के शराबबंदी अभियान की सराहना और प्रशंसा की तो नीतीश ने भी सफल आयोजन के लिए केंद्र सरकार को भी धन्यवाद दिया।प्रधानमंत्री ने अपने 20 मिनट के संबोधन के दौरान कहा कि नीतीश जी ने प्रकाश पर्व के लिए काफी तैयारी की थी। इसका प्रमाण इतना शानदार और भव्य आयोजन है। उन्होंने खुद व्यक्तिगत रुप से पूरे कार्यक्रम की रुप रेखा बनायी और लगातार तैयारियों पर नजर बनाये रखा। पीएम ने प्रकाश पर्व के सफल आयोजन के लिये बिहार सरकार का भी अभिनंदन किया।

शराबबंदी का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि समाज को बदलना हमेशा से काफी कठिन होता है लेकिन नीतीश जी अपने अभियान में जरूर सफल होंगे। नशा मुक्ति अभियान और आने वाली पीढ़ी को बचाने के लिए जो कदम उठाया उसकी कोटि-कोटि प्रशंसा करता हूं।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं। पीएम ने बिहार को देश के विकास में भी अहम करार दिया।

कार्यक्रम में मंच पर भी दोनों नेताओं के बीच काफी करीबी देखने को मिली और दोनों ने एक दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत और अभिनंदन भी किया। इससे पहले मुख्य कार्यक्रम में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बिहार की राजधानी पटना पहुंचे तो राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट पर उनकी खूब आगवानी की।

गांधी मैदान में बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी, प्रेम कुमार, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, नंद किशोर यादव, सांसद आरके सिन्हा और विनोद नारायण सिंह भी मौजूद दिखे।