पूरे देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करना हमारा लक्ष्य : मोदी


-मेरा सपना है दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ी वालों को मिले अपना मकान
-दिल्ली वालों को जनरेटर से मिलेगी मुक्ति, २४ घंटे मिलेगी बिजली
-इशारों-इशारों पर आप पार्टी पर बोला हमला
-सरकारी कर्मचारियों की रिटायर्ड की उम्र ५८ वर्ष नहीं करेगी सरकार
-अफवाहों से बचे देशवासी, सरकार कर रही है सही काम
-भ्रष्टाचार का सफाया ऊपर से शुरू
-गरीबों के खातों की संख्या ११ करोड़ ज्यादा सरकार की उपलब्धि
-दिल्ली में पिछली सरकारों ने गरीबों के खाते तक नहीं खुलवाये
-दिल्ली में अकेले अभी तक १९ लाख ५० हजार खाते खुलवाये
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामलीला मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि देश का मिजाज जिस प्रकार है उसी प्रकार दिल्ली की जनता भी चाहती है कि दिल्ली में एक स्थायी सरकार बने। और दिल्ली में विकास की गति को आगे बढ़ाया जा सके उन्होंने कहा कि अभी तक देश में गरीबों के लिए पहले की सरकारों ने केवल गरीबों के नाम पर वोट प्राप्त किए है ना कि उनके विकास व गरीबी दूर करने के लिए कोई कार्य किया है उन्होंने कहा कि जब वह १५ अगस्त को लालकिले की प्राचीर से देश वासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रत्येक देश वासियों का चाहे व गरीब हो उसका जीरों बैलेंस पर खाता खुलेगा। उसके बाद प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत एक सप्ताह के भीतर ही एक करोड़ के करीब बैंकों में गरीबों के खाते जीरों बैलेंस पर खुल गए। उन्होंने कहा कि एक अनुमान के अनुसार सरकार ने माना था कि २६ जनवरी तक सात करोड़ बैंक खाते खुल जाएगें। लेकिन आज तक १० जनवरी तक ग्यारह करोड़ लोगों ने बैकों में खाते खुलवाये है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहले १५ साल तक और कुछ दिनों तक दूसरी पार्टी की सरकारों ने शासन किया है और गरीबों से वोट भी हासिल किए है लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि दिल्ली में गरीबों के बैकों में खाते तक नहीं थे जब से देश में भाजपा की सरकार आई है उस दिन से अब तक दिल्ली अकेले में उन्नीस लाख पंचास हजार बैंक खाते खोले गए है यह गरीबों के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें बैंकों के सरकारीकरण के नाम पर राजनीति करती रही है। पर गरीबों के लिए बैंको में कोई विशेष ध्यान नही दिया गया। बल्कि बैंक खातों की सेवा से वंचित रखा गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के बैंक खाते खोलकर एक लाख रूपये की बीमा पॉलिसी को लागू कराकर गरीबों की भलाई का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें देश का नेता चुना गया था तभी उन्होंने कहा था कि यह सरकार गरीबों को समर्पित होगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार दिल्ली में २४ घंटे बिजली देंगी। जनरेटर की सेवा से दिल्ली वासियों को मुक्ति दिलाएगी। जिससे दिल्ली को प्रदूषण से भी राहत मिल सके। उन्होंने इस मौके पर वेंâद्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा बिजली बचाव टेव्नâोलॉजी का भी जिक्र किया है जिसके तहत बिजली भी कम खर्च होगी। उन्होंने कहा नई टेव्नâालॉजी के तहत दिल्ली वासियों को सस्ती बिजली मुहैया कराने लिए बिजली वंâपनियों के बीच प्रति स्र्पधा के दौर से गुजरना होगा जो बिजली वंâपनी सस्ती बिजली देगी। वह बिजली वंâपनी सफल होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्ट्राचार के खिलाफ संघर्ष कर रही है। और अभी तक के शासन काल में उनकी सरकार पर कोई भी भ्रष्ट्राचार का आरोप नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि ऊपर से ही भ्रष्ट्राचार को समाप्त करेंगे। इसके लिए उन्होंने भ्रष्ट्राचार को समाप्त करने के लिए अभियान शुरू किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि २०२२ में भारत की आजादी के ७५ साल पूरे हो रहे है। इस मौके पर वह चाहते है और उनका सपना है कि सभी झुग्गी झोपड़ी वालों को और पूâटपाथ पर रात गुजारने वालों को पक्के घर मिल सके, क्योंकि दिल्ली देश की राजधानी है इस लिहाज से दिल्ली में सभी गरीबों के अपने मकान होना चाहिए। यहीं उनका सपना है उन्होंने कहा कि यह सपना पूरा करने के लिए दिल्ली वासियों का सहयोग बहुत जरूरी है क्योंकि दिल्ली में जब पूर्ण बहुमत की सरकार भाजपा की बनेगी तभी यह सपना पूरा होगा। अभी तक एक साल पूरा होने वाला है जो अस्थिर सरकार के चलते एक साल बरबाद हुआ है। वह अब नहीं होना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में कुछ झूठी अफवाहे पैâला कर हमारी सरकार को यह बताने में लगे है कि वह सरकारी कर्मचारियों की सेवा ५८ साल तक ही करने वाले है। जबकि यह सच्चाई नहीं है उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसा सोचा है ना ही ऐसा करने वाली है इसलिए अफवाहों पर ध्यान ना दे सरकार कर्मचारियों के हित में कार्य कर रही हैं।
उन्होंने इशारे इशारे में बिना नाम लिये हुए आप पार्टी के नेता पर जमकर प्रहार करते हुए कहा है कि कुछ नेता धरना प्रदर्शन विरोध प्रदर्शन जाम लगाकर प्रदर्शन पूâटपाथ पर प्रदर्शन करने में विश्वास करते है। उन्हें ऐसे कामों में मास्टरी हासिल है। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फर्णंवीस और झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के सहित तमाम वेेंâद्रीय मंत्री उपस्थित थे।