पारूल युनिवर्सिटी दुष्कर्म मामला : संचालक जयेश पटेल का पुतला जलाया


वडोदरा। पारूल युनिवर्सिटी के संचालक द्वारा युवती पर दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आने के बाद हड़कंप मच गया। दुष्कर्म के विरोध में सोमवार को वाघोडिया में बंद का ऐलान कर संचालक जयेश पटेल का पुतला जलाया गया।
वाघोडिया गांव के सरपंच, स्थानीय निवासियों-व्यापारियों-दुकानदारों द्वारा सोमवार को बंद का ऐलान किया गया था। बंद के दौरान सुबह से दुकान आदि पूरी तरह से बंद रहे। वाघोडिया के सरपंच विक्रमसिंह ने बताया कि वाघोडिया के नजदीक विद्यालय में कलंकित दुष्कर्म की घटना घटी है। विद्यालय मात्र शिक्षा का केन्द्र होते हैं। विद्यालय में ऐसा कृत्य करने वालों को कभी माफ नहीं किया जा सकता। सोमवार को स्थानीय लोगों ने रैली निकालकर संचालक जयेश पटेल का पुतला जलाते हुए गिरफ्तारी की मांग की।

विधायक मधु श्रीवास्तव का समर्थन
विधायक मधु श्रीवास्तव ने बंद का समर्थन करते हुए कहा कि दुष्कर्म की घटना शिक्षा जगत के लिए कलंक के समान है। इस प्रकार की घटनाओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। आरोपी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। मैं चाहता हूं कि पीडि़ता को न्याय मिले। विधायक ने पीडि़ता के परिवार को ढांढस बंधाया।

छात्रा को जयेश पटेल के पास ले जाने वाली अधिशिक्षक भावना चौहान गिरफ्तार

पारूल युनिवर्सिटी के संचालक डॉ. जयेश पटेल के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज होने के बाद जिला एलसीबी पुलिस ने रविवार को पीडि़त छात्रा को जयेश पटेल के ले जाने वाली होस्टल की अधिशिक्षक भावना चौहान को माणसा से गिरफ्तार किया। पूछताछ में भावना चौहान ने पुलिस को बताया कि मुझसे भूल हो गयी जो मैं छात्रा को जयेश पटेल के पास लेकर गयी। जयेश पटेल छात्राओं को भेजने के लिए कहते थे और मैं छात्राओं को उनके पास ले जाती थी।
ज्ञाातव्य है कि पारूल युनिवर्सिटी के संचालक डॉ. जयेश पटेल के खिलाफ नर्सिंग की एक छात्रा ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करायी है। पीडि़ता छात्रा ने वाघोडिया पुलिस को बताया कि अधिशिक्षक भावना चौहान उसे लेकर जयेश पटेल के पास गयी थी। पुलिस ने भावना चौहान को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस प्रमुख सौरभ तोलंबिया के मार्गदर्शन में पुलिस आगे की जांच शुरु कर दी है। जयेश पटेल और भावना चौहान महेसाणा के मूल निवासी हैं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर भावना चौहान के माणसा में छिपे होने की जानकारी पर पुलिस डाहीबेन पटेल नामक विधवा के घर पहुंच गयी। पुलिस ने वहां से भावना मंगलदास चौहान निवासी गोकुलधाम सोसायटी, उंझा को गिरफ्तार कर वाघोडिया पुलिस थाने ले आयी।
2 पुत्रियों की माता भावना तलाकशुदा हैं
पुलिस जांच में भावना को ब्रेस्ट कैंसर होने की जानकारी सामने आयी है। भावना चौहान पहले कोबा के अध्यापन मंदिर उसके बाद बेचराजी के एक स्कूल में पढाने के बाद पिछले करीबन एकाध महीने से पारूल युनिवर्सिटी के अधिशिक्षक के रूप में नौकरी कर रही थी। भावना ने बताया कि उन्हें दो पुत्रियां हैं। इससे पहले भावना अहमदाबाद में एक फार्माश्युटिकल कंपनी में नौकरी करती थी। भावना चौहान का तलाक हो चुका है। शिकायत दर्ज होने से एक दिन पहले ही भावना से कहा गया कि तुम यहां से चली जाओ। भावना चौहान रिक्शे में बस स्टैंड गयी और वहां से बस में बैठकर उंझा चली गयी।

बीयर पार्टी में शामिल युवतियों से पूछताछ

डॉ. जयेश पटेल के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद रविवार को सुबह से ही पुलिस जांच शुरु कर दी है। पुलिस तीन अलग-अलग टीमें बनाकर होस्टेल की छात्राओं से पूछताछ कर रही है। सुबह एक मिनी बस में 20 छात्राओं को वाघोडिया पुलिस थाने लाया गया। शाम को 5 बजे तक छात्राओं से कड़ी पूछताछ की गयी।

मेडिकल रिपोर्ट पोजिटिव

पीडि़त छात्रा की शनिवार को मेडिकल जांच करायी गयी थी। डाक्टरों ने नाखून, बाल, खून सहित 7 अलग-अलग नमूने लिए थे। रविवार को सयाजी होस्पिटल के नायनेक विभाग ने वाघोडिया पुलिस और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को अपनी रिपोर्ट भेज दी। रिपोर्ट में छात्रा के साथ जबरदस्ती किए जाने के पर्याप्त सबूत मिले हैं।

पीडि़ता के परिवार वालों ने दिखाई हिम्मत

पारूल युनिवर्सिटी के संचालक डॉ. जयेश पटेल के दुष्कर्म की शिकार छात्रा के परिवार वालों ने हिम्मत दिखाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया। महिलाओं के लिए काम करने वाली संस्था अभयम को परिवारवालों ने पूरी जानकारी दी।