पाटीदार आंदोलन फिर बना हिंसक : महेसाणा में आगजनी, कर्फ्यू : सोमवार को गुजरात बंद का ऐलान


अहमदाबाद। पाटीदारों का जेल भरो आंदोलन हिंसक रूप ले लिया है। रविवार को लाखों की संख्या में गिरफ्तारी देने पाटीदार महेसाणा पहुंच गए। पुलिस और पाटीदारों के आमने-सामने आने से स्थिति बिगड़ गयी। पथराव में एसओजी अग्रणी लालजी लहूलुहान हो गए। बिगड़ती स्थिति को देखते हुए महेसाणा में कफ्र्यू लगा दिया गया है। मोबाइल और इंटर नेट सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आक्रोशित पाटीदार जगह-जगह आगजनी करते दिखाई दिए। स्थिति को नियंत्रित करने पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए।
आंदोलन के साथ-साथ
घायल होने के बाद लालजी पटेल ने कहा कि पुलिस गालियां देते हुए पाटीदारों पर लाठीचार्ज कर रही है। गुजरात पुलिस की मनोस्थिति काफी बिगड़ चुकी है।
महेसाणा मोढेरा चार रास्ते पास तीन एसआरपी जवान घायल
सांसद जयश्रीबेन पटेल, मंत्री नितिन पटेल और गृह राज्य मंत्री रजनी पटेल के आफिस में तोडफ़ोड़
विसनगर-उंझा हाइवे पर चक्काजाम
महेसाणा में धारा 144 लागू
महेसाणा में जगह-जगह आगजनी की घटनाएं
महेसाणा में हिंसा भड़कने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा-ऐसे आंदोलन तो होते रहते हैं, मेरा काम सेवा करना है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विजय रूपाणी ने कहा कि महेसाणा में जो हो रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। सोमवार को पाटीदारों के साथ बैठक है। पाटीदारों से शांति बनाए रखने की अपील करूंगा। पुलिस को संयम बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए।
सोमवार को गुजरात बंद का ऐलान
पाटीदारों की भीड़ देख पुलिस ने सबजेल में ताला लगाया
पुलिस और पाटीदार आमने-सामने, पाटीदारों ने पुलिस पर पथराव किया
पुलिस प्रमुख ने कहा कानूनी के अनुसार कार्रवाई होगी
सरकार और पाटीदारों के बीच मध्यस्थता करने वाले जैराम और वि_ल रादडिया का मोबाइल फोन बंद

लालजी पटेल पर राजद्रोह लगाने की तैयारी
हार्दिक पटेल के खिलाफ हाल में राजद्रोह का मामला चल रहा है। रविवार को जेल भरो आंदोलन की अगुवाई लालजी पटेल कर रहे थे। भाजपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लालजी पटेल के खिलाफ अब राजद्रोह लगाने की तैयारी की जा रही है।
महेसाणा में भीड़ को संबोधित करते हुए लालजी पटेल ने कहा कि- अनेक प्रयासों के बावजूद सरकार आरक्षण देने को तैयार नहीं है। आरक्षण के लिए पाटीदार समाज को एकजुट होकर लडऩा होगा।