पहले धमकी, उसके बाद दो धमाके


24 घंटे में दूसरी बार मिली धमकी
आगरा ।चुनावी प्रक्रिया के बीच मप्र में ट्रेन में हुए आंतकी हमलों के बाद अब आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके हुए हैं।पहला आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आउटर और दूसरा नजदीक ही मकान की छत पर हुआ है। हालांकि अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। धमाके के बाद रेलवे और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।इस बीच 24 घंटे में आगरा में दूसरी बार हमले की धमकी मिली है। सोशल मीडिया के बाद ताजमहल उड़ाने की चेतवानी के बाद अब रेलवे ट्रैक पर धमकी भरी चिट्ठी मिली है।
निशाने पर ताजमहल: गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि विश्व के 7 अजूबों में से एक ताज महल अब आतंकी संगठन आईएसआईएस के निशाने पर है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, आईएस समर्थित ’अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर’ ने एक ग्राफिक्स जारी किया है, जिसमें भारत पर हमलों के साथ ही ताज महल को भी उनके टारगेट पर दर्शाया गया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद ताज महल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
कल रात को ही मिली थी ट्रैक को उड़ाने की धमकी: शनिवार सुबह आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो धमाके हुए, अभी तक धमाके में कोई बड़े नुकसान की खबर नहीं है। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन भारत के बड़े रेलवे स्टेशनों में से एक है।
ट्रैक को उड़ाने का खत: शुक्रवार को ही आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास एक खत मिला था, जिसमें रेलवे ट्रैक उड़ाने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद से ही एजेंसियां सतर्क थी।
ताजमहल है पास: देश की शान ताजमहल आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के काफी करीब है। देश-विदेश से आने वाले पर्यटक आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से होकर ही ताजमहल की ओर जाते हैं। यह स्टेशन आगरा के शाहगंज इलाके में है।
आगरा किला भी है पास: ताजमहल के बाद आगरा की शान कहे जाने वाले आगरा किला भी रेलवे स्टेशन के पास ही है। आगरा किला रेलवे स्टेशन से मात्र 5 किमी। की दूरी पर है।
सतर्क थी एजेंसियां: गौरतलब है कि हाल ही में खुफिया सूत्रों की तरफ से ताजमहल पर हमले की खबर मिली थी। जिसके बाद से ही सभी एजेंसियां सतर्क थी। खबरों के मुताबिक आईएस समर्थित ’अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर’ ने एक ग्राफिक्स जारी किया है, जिसमें भारत पर हमलों के साथ ही ताज महल को भी उनके टारगेट पर दर्शाया गया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद ताज महल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।