पश्चिम बंगाल : नन के साथ गैंगरेप के आरोप में 5 गिरफ्तार


 

ममता ने किए सीआईडी जांच के आदेश
नादिया। पाqश्चम बंगाल के नादिया जिले में शुक्रवार की रात एक बुजुर्ग नन के साथ हुए गैंगरेप के मामले में ५ लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं बंगाल सरकार ने केस की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना के बाद हंगामा मचा हुआ है। पीड़ित नन का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।
शुक्रवार रात पाqश्चम बंगाल के नादिया जिले के गंगनापुर में यह घटना हुई। घटना के विरोध में क्षेत्र में सड़क और रेल यातायात को भी बाधित किया गया।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले की सीआईडी से जांच कराने के आदेश दिए थे। जिला मजिस्ट्रेट पीबी सलीम ने बताया कि यह एक जघन्य घटना है और पुलिस ने पहले ही गिरोह के सदस्यों की तलाश करना शुरू कर दिया है।
राज्य के शहरी विकास मंत्री फरहद हकीम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले की सीआईडी जांच के आदेश दे दिए हैं।
रानाघाट उपमंडल के स्थानीय कान्वेंट स्वूâल के अधिकारियों के अनुसार रात को लगभग साढ़े बारह बजे गैंग ने कान्वेंट में प्रवेश किया और उनमें से तीन चार लोगों ने महिला को परेशान करने के बाद उसके साथ गैंगरेप किया।
अपराध करने के बाद गैंग के सदस्य अलमारी में रखे १२ लाख रूपयों को भी चंपत कर गए। सुबह मामला सामने आने के बाद स्वूâल के छात्रावास के अधिकारियों ने नन को रानाघाट अस्पताल पहुंचाया।

ममता के मंत्री का विवादास्पद बयान
कोलकाता । पाqश्चम बंगाल के नदिया में बुजुर्ग नन से रेप मामले में राज्य के एक मंत्री का विवादास्पद बयान सामने आया है। इस मामले से राज्य में गुस्सा भड़क उठा हैै। इस मामले में पुलिस ने पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं ममता के मंत्री फरहाद हकीम ने ये कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि इसके पीछे वीएचपी से जुड़े लोगों का हाथ हो सकता है।
बताया जा रहा है कि कॉन्वेंट स्वूâल में लूटपाट के लिए घुसे लोगों में से तीन चार ने बुजुर्ग महिला को पहले परेशान किया फिर उनके साथ गैंगरेप किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले को भयावह बताते हुए इसकी सीआईडी जांच के आदेश दिये हैं।
ये वारदात पाqश्चम बंगाल के नदिया जिले के गंगनापुर की है। पुलिस ने इस मामले में १ लाख रुपए के इनाम का एलान किया है। पुलिस के मुताबिक करीब १ दर्जन लोग इसमें शामिल थे। वहीं नन की हालत गंभीर बतार्ई जा रही है।