पत्रकार हत्याकांड: 5 आरोपी गिरफ्तार, हथियार और बाइक बरामद


पटना। सीवान में हिन्दुस्तान अख़बार के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन हत्याकांड में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे हत्या में इस्तेमाल हथियार और बाइक भी बरामद भी किया है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी उत्तर प्रदेश भाग गए थे।

पटना में बुधवार को एडीजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हत्याकांड में मुख्य शूटर रोहित की गिरफ़्तारी हो चुकी है लेकिन अभी हत्या के कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। इस मामले में देसी पिस्टल और तीन बाइक भी जब्त किये गए है। हत्या में बरामद पिस्टल और कारतूस को जांच के लिए स्टेट फॉरेंसिक लैब में भेज दिया गया है। एडीजी के मुताबिक पुलिस की जांच सही दिशा में जा रही है। इस मामले की सीबीआई ने भी प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

 

13 मई को हुई थी हत्या
गौरतलब है कि बेखौफ अपराधियों ने 13 मई की रात सीवान के टाउन थाना क्षेत्र में हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अपराधी दो मोटरसाइकिल पर सवार थे और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। उन्हें करीब से गोली मारी गई। अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई। जिसके बाद से पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी थी।