बीएसएफ ने एक संदिग्ध घुसपैठिए को मार गिराया


दो भाग गए पाकिस्तान की ओर
पठानकोट । पठानकोट में पाकिस्तान से लगी भारतीय सीमा से घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बुधवार की रात मार गिराया है। बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे का फायदा उठाकर ३ संदिग्ध घुसपैठी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इन्हें रोकने और इनके खिलाफ कार्रवाई करने के दौरान ३ में से एक संदिग्ध मारा गया, जबकि बाकी २ पाकिस्तानी सीमा में घुसने में कामयाब रहे। आपको बता दें कि पठानकोट हमले के बाद सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ की किसी कोशिश को रोकने के लिए बीएसएफ काफी सतर्वâ है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पठानकोट हमले और उससे पहले गुरदासपुर हमले में भी आतंकियों ने इसी रास्ते का इस्तेमाल किया होगा। सुरक्षा ऐजेंसियों की माने तो गुरदासपुर से सटकर बहने वाली रावी नदी का फायदा आतंकी उठाते हैं और भारत में प्रवेश कर जाते हैं। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आइबी की ओर से अलर्ट जारी किया गया है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही आतंकियों ने पठानकोट में भारतीय एयर फोर्स बेस पर हमला कर दिया था, जिसमें सात जवान शहीद हुए थे। भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई में ६ आतंकी मारे गए थे। आरंभिक जांच में पता चला कि हमलावर इस क्षेत्र से ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे। सीमा पर निगरानी का जिम्मा बीएसएफ के पास ही है। इस हमले के बाद से बीएसएफ अलर्ट हो गई है।

बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी
फिलहाल पूरे इलाके बीएसएफ सर्च अभियान चला रही है। यहां से पाकिस्तानी पोस्ट जलालाबाद करीब ७०० मीटर पर है। गौरतलब है कि इसी इलाके से सात महीने पहले गुरदासपुर के दीनापुर थाने पर और पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकी दाखिल हुए थे।