पठानकोट आतंकी हमलाः राजनाथ ने कहा- मुझे सैनिकों पर गर्व


नई दिल्ली । गृहमंत्री राजनाथ िंसह ने पंजाब के पठानकोट में आतंकवादी हमले के परिपेक्ष्य में कहा कि हमारी सेना ने ऐसे आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दिया है। मुझे खुशी है कि हमारी सेना ने डटकर आतंकियों का सामना किया, मुझे उन सैनिकों पर गर्व है। गृहमंत्री ने कहा कि हमारे पड़ोसी देशों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं। आतंकी हमले को लेकर चार दिन पहले गिरफ्त में आया पूर्व एयरफोर्सकर्मी रंजीत िंसह से दिल्ली क्राइम ब्रांच पूछताछ कर सकती है।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में वायुसेना के पूर्व अधिकारी रंजीत िंसह को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रंजीत पर पाकिस्तान के आईएसआई सर्मिथत खुफिया एजेंसियों से गुप्त दस्तावेजों को कथित तौर पर साझा करने का आरोप है।
इस बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पंजाब के पठानकोट में आतंकवादी हमले को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए पहली बड़ी चुनौती बताया है। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि ‘यह जल्दी था। यहां मोदी की ओर से पाकिस्तान के लिए उठाए गए साहसी कदम के लिए यह पहली बड़ी चुनौती है। मैं पिछले अनुभव से यह निाqश्चत तौर पर कह सकता हूं कि आतंकवादी पिछले कुछ घंटे के दौरान सीमा पार करके आये तथा वायु सेना के अड्डे को निशाना बनाया।’