पंजाब में आप को चुनौती देंगे केजरीवाल के पुराने दोस्त


नईदिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) से निष्कासित प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव एक नए राजनीतिक दल के गठन पर विचार कर रहे हैं। बताया जाता है कि वर्ष २०१७ में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में वे अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतार सकते हैं। इसके लिए जल्द ही नए राजनीतिक दल का एलान किया जाएगा।
गौरतलब है कि आप भी पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। उधर, आप के ऐसे नेता, जोकि योगेंद्र-प्रशांत के समर्थक हैं, जल्द ही एक मेगा रैली का आयोजन करेंगे। स्वराज अभियान से जुड़े एक नेता ने बताया कि यह तय है कि जल्द ही एक राजनीतिक दल बनाया जाएगा, लेकिन अब तक कोई तिथि निाqश्चत नहीं हुई है।
हां, पंजाब चुनाव में उम्मीदवार उतारने पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब के खडूर साहिब विधानसभा सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में संगीतकार भाई बलदेव िंसह को समर्थन देने का पैâसला किया गया है।
गौरतलब है कि बलदेव िंसह सन् २०१४ में खडूर साहिब लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। उस समय वे जीत दर्ज नहीं कर सके थे। खडूर साहिब विधानसभा सीट फिलहाल कांग्रेस के रमनजीत िंसह सिक्की के इस्तीफा देने के कारण खाली हुई है।
बताया जाता है कि उपचुनाव के मद्देनजर दिल्ली के तिमारपुर से आप विधायक पंकज पुष्कर, आप की कार्यकारिणी परिषद में शामिल रहे बलदेव िंसह, आम आदमी पार्टी से निलंबित किए गए दो सांसद धर्मवीर गांधी और हिंरदर िंसह खालसा जल्द ही एक मेगा रैली करेंगे। मालूम हो कि स्वराज अभियान की शुरुआत पंजाब से ही की गई थी। योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने पंजाब के किसानों के समर्थन में जय किसान आंदोलन की शुरुआत की थी।