पंचायत ने रेप आरोपी को 10 जूता मरवाकर बरी किया


बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश में पुलिस कार्रवाई से निराश पंचायत ने रेप पीड़िता को इंसाफ दिलानें का अनोखा पैâसला लिया। आरोपी को भरी पंचायत में मुंह काला किया गया और फिर रेप पीड़िता ने जूतों की माला पहनाकर उसकी पिटाई की। यूपी पुलिस से लोगों को भरोसा नहीं रहा गया है, तभी तो भरी पंचायत ने लिया आरोपी को सजा देने का पैâसला।
खानपुर के तिमरपुर गांव का जहां दबंग दिंरदे ने एक महिला को अकेला देखकर उसके साथ रेप किया। घटना के बाद रेप पीड़िता इंसाफ की गुहार लगाने थानें गई लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्यवाई न करने की वजह से मामला पंचायत में पहुंचा। पूरे गांव को इकठ्ठा करके पंचायत बुलायी गयी। इस पंचायत में पीड़ित महिला और आरोपी युवक को भी बुलाया गया। दोनों पक्ष सुने गये और तालिबानी पंचायत ने पैâसला सुनाते हुए मौके पर ही आरोपी को सजा दे दी। आरोपी सतपाल का मुंह काला किया गया और उसे जूतों से बनी माला पहनाई गयी। गांव वालों को बताया गया कि सब लोग देख लें रेप जैसे जुर्म की आगे से ऐसी ही सजा मिलेगी। इसके बाद पीड़िता के हाथ में जूता देकर पंचों ने आरोपी को १० जूते लगवाये। वहीं इस तमाशे के बाद सब अपने घर चले गये और आरोपी को रेप जैसे गुनाह से मुक्त कर दिया गया।
पुलिस के अफसरों के आदेश पर पंचायत की खबर मिलने के बाद एसओ ने छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है और पीड़ित महिला को न्याय दिलानें का भरोसा दिया है। लेकिन महिला को न्याय कब मिलेगा ये देखने वाली बात होगी। वहीं पुलिस गांव की पंचायत की बात को गलत ठहरा रही है।