नलिन पांडे को मिलेगा ब्रिटिश सम्मान


मुंबई। पेंटागन मेरीटाइम र्सिवसेस के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और बिहार फाउंडेशन के संयुक्त सचिव वैâप्टन नलिन पांडे को भारतीय समुद्री क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उत्कृष्ट भारतीय उद्यमी श्रेणी के सम्मान के लिए चुना गया है। इस पुरस्कार के लिए लंदन की र्चिचत पत्रिका इंडिया ाqक्लक की ओर से ब्रिटिश नागरिकों की गठित जूरी ने वैâप्टन पांडे का चयन किया है।
पुरस्कार समारोह ३ जुलाई को सेंट्रल लंदन के हिल्टन होटल में आयोजित किया गया है जिसमें ब्रिटिश संसद के सदस्यों के अलावा उद्योगपतियों, व्यापारियों, ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त और वेंâद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल (सेवानिवृत) वीके िंसह भी उपाqस्थत रहने वाले हैं।
वैâप्टन पांडे को ब्रिटिश उद्यमी प्रभु करण बिलिमोरिया के हाथों पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इस पुरस्कार के लिए चुने जाने पर वैâप्टन पांडे ने बिहार सरकार और बिहार फाउंडेशन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें समुद्री क्षेत्र में अपने अनुभव के आधार पर समुद्री प्रशिक्षण और अनुसंधान के क्षेत्र में बिहार के छात्रों और युवाओं को आगे लाने का अवसर मिला है। पुरस्कार चयन के जुरी सदस्य कृषन रैले ने बताया कि वैâप्टन पांडे के बिहार के पटना में प्रस्तावित मैरीटाइम ट्रेिंनग कालेज के ब्लू िंप्रट पर जरी के सदस्यों ने अध्ययन और चर्चा की। यह कालेज बिहार के सैकडों प्रतिभाशाली छात्रों को मर्चेट नेवी में आने के सपने को साकार करने में सहायक साबित होगा।