दीप्ती सरना अपहरण मामला : एकतरफा प्यार में किया था दीप्ति को अगवा


– पांच गिरफ्तार, हरियाणा से पकड़े गए सारे आरोपी
गाजियाबाद । गाजियाबाद के कविनगर के रहने वाली दीप्ती सरना का अपहरण एकतरफा प्यार में किया गया था। इस अपहरण कांड में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दीाqप्त १० फरवरी को वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर से अगवा की गई थी, जिसके दो दिन बाद वह पानीपत से मिली थी। इसके सारे आरोपी हरियाणा से पकड़े गए हैं। इनका मास्टरमाइंड देवेंद्र है, जो कुरुक्षेत्र जेल से भागा हुआ है। इस आरोपी पर १५ हजार रुपए का इनाम भी है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि देवेंद्र मानसिक रोगी है। उसने लड़की को पहले कहीं जाते हुए देखा था और उसे लगता था कि यह लड़की उसके लिए बनी है। इसलिए अगवा करने के बाद उसने लड़की को किसी को हाथ भी नहीं लगाने दिया। वह अपनी कल्पना में जीता था। लड़की को इसकी जानकारी नहीं थी। जब पुलिस का दबाब ज्यादा हो गया तो उसने लड़की को छोड़ दिया।
पुलिस पुछताछ में पता चला है कि देवेंद्र बीए पास है। हिटलर की आत्मकथा इसे याद है। वह अपने आपको चंगेज खान का शिष्य बताता है। वेस्टर्न हिस्ट्री के कई हीरो और विलेन से वह प्रभावित है। इसे लगता था कि वह लड़की को अगवा करके अपने प्यार का इजहार करेगा। लड़की मान जाएगी तो उसके साथ नेपाल में शिफ्ट हो जाएगा। दीाqप्त सरना मशहूर शॉिंपग वेबसाइट स्नैपडील में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दीाqप्त को लेकर स्नैपडील ने सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू की थी और लोगों से अपील की थी कि दीाqप्त से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी ाqट्वटर पर डाइरेक्ट मैसेज के जरिये साझा किया जाए। २४ साल की दीाqप्त शाम को गुड़गांव में ाqस्थत स्नैपडील के ऑफिस से गाजियाबाद अपने घर के लिए निकली थी।
रात करीब ८ बजे दीाqप्त गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन पर उतरी और हमेशा की तरह शेयिंरग ऑटो लेकर गाजियाबाद के बस स्टैंड की तरफ चल दी, जहां से उसके पिता या भाई उसे अपने साथ घर ले जाते थे। ऑटो में बैठने के बाद दीाqप्त ने अपने घर पर फोन किया और बताया कि वह रास्ते मे हैं। इसके बाद उसने बैंगलुरु में अपने दोस्त को फोन किया, जिसने पुलिस को कथित तौर पर बताया कि ऑटो ड्राइवर दीाqप्त को जबरन किसी दूसरी जगह ले जा रहा था और दीाqप्त उसे ऐसा करने पर डांट रही थी। इसके बाद से दीाqप्त का फोन बंद हो गया था।