दिल्ली में मतदान जारी, तीनों सीएम उम्मीदवारों ने डाला वोट 


० पहले घंटे में ५.६४ फीसदी मतदान
नईदिल्ली । दिल्ली की ७० विधानसभा सीटों के लिए सुबह ८.०० बजे से मतदान जारी है। मतदान के पहले घंटे में ५.६४ फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। दिल्ली के १ करोड़ ३३ लाख से अधिक वोटर ६७३ उम्मीदवारों की किस्मत का पैâसला कर रहे है। दिल्ली में मतदान के लिये ८० हजार से ज्यादा जवान तैनात हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के युवा वोटरो से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की। आप पार्टी के संयोजक एवं सीएम उम्मीदवार अरिंवद केजरीवाल ने भी दिल्ली की जनता से अपील की कि वो घरों से बहार निकल कर वोट जरूर करें। कई बड़े नेता ने ८ बजे वोिंटग शुरू होते ही मतदान वेंâद्र पर वोट डालने पहुंचे, जिसमें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज, नेता आशीष खेतान, भाजपा नेता राम माधव शामिल थे। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग भी पत्नी के साथ १०.१८ बजे मतदान किया, कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी १०.१५ बजे वोट डालने मतदान वेंâद्र पहुंचे।
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरिंवदर िंसह लवली और किरण वालिया भी राहुल के साथ मतदान किया। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने पांडवनगर मतदान वेंâद्र पर परिवार सहित वोट डाला। वोट डालने के बाद सिसोदिया ने कहा कि इस बार जनता पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ०९.३८ बजे शीला दीक्षित और दिल्ली कांगेस के अध्यक्ष अरिंवदर िंसह लवली के साथ निर्माण भवन मतदान वेंâद्र पर मतदान किया। वोट डालने के बाद सोनिया ने कहा कि जो जनता चाहेगी वही होगा। ग्रेटर वैâलाश से कांग्रेस उम्मीदवार और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी र्शिमष्ठा मुखर्जी ने भी मतदान वेंâद्र पहुंच कर वोट डाला।
० आज क्या बोले सीएम उम्मीदवार
इसके बाद ८.३५ बजे भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने वोट डाला। किरण ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात-चीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री दिल्ली को बहुत कुछ देंगे। हम मिलकर दिल्ली को विकास और सुरक्षा देंगे। उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी मतदान वेंâद्र पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। आप से सीएम उम्मीदवार अरिंवद केजरीवाल ने बीके दत्त कॉलोनी मतदान वेंâद्र में १०.२६ बजे वोट डाला। केजरीवाल ने वोिंटग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के लोगों से अपील की कि शराब बांटने वाली पार्टी को किसी कीमत पर वोट ना दें।
वहीं कांग्रेस से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय माकन ने ०९.३५ बजे राजौरी गार्डन मतदान वेंâद्र पर मतदान किया। माकन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस किसी हाल में आप को समर्थन नहीं देगी और ना ही किसी पार्टी से समर्थन लेगी।
० आप पर फिर आरोप
दिल्ली के कृष्णानगर के सपेâदा बस्ती इलाके के लोगों ने करीब १०.४१ बजे आम आदमी पार्टी पर पैसे बांटने का आरोप लगाया। लोगों ने आप पार्टी के कार्यकत्र्ताओं पर धमकाने का भी आरोप लगाया। किरण बेदी के पहुंचने पर शिकायत की।